यूक्रेन की 'विजय योजना': नई योजना के तहत रूस पर गोले बरसा रहा यूक्रेन! जो बाइडेन, डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के साथ प्लान पर होगी चर्चा

  • जेलेंस्की दिखाएंगे अमेरिका को प्लान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-28 09:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच तनाव जारी है। इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की का बड़ा बयान सामने आया है। जेलेंस्की का कहना है कि यूक्रेन की आर्मी ने रूस के कुर्स्क क्षेत्र में जो कब्जा किया है वह असल में विजय योजना का हिस्सा है। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन ने अब तक 1294 वर्ग किलोमीटर रूसी इलाके और 100 बस्तियों पर कब्जा कर लिया है। आपको बता दें कि, हाल ही में जानकारी मिली थी कि यूक्रेन की आर्मी ने रूस के कई इलाकों पर कब्जा कर लिया है। वहीं, कुछ दिन पहले यूक्रेन ने रूस के हथियार डिपो पर ड्रोन मिसाइल से हमला भी किया था। जब ड्रोन मिसाइल ने हथियार डिपो को हिट किया उसके बाद धमाका देखने लायक था। हमला होने के बाद तुरंत पूरे वोरोनेह इलाके में इमरजेंसी लगा दी थी।

अमेरिकी प्रेसिडेंट के सामने पेश होगा प्लान

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बताया कि रूस में जाकर हमला करना विजय योजना का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि वह अगले महीने इस योजना को अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडेन को दिखाएंगे। विजय योजना की कामयाबी राष्ट्रपति जो बाइडेन के हाथ में होगी। जेलेंस्की ने कहा कि इस प्लान को कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के सामने भी पेश किया जाएगा जो कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

यूक्रेन का बड़ा हमला

यूक्रेन ने 26 अगस्त को रूस के खिलाफ एक बड़े हमले को अंजाम दिया था। यूक्रेन की सेना से 38 मंजिला हाईराइज इमारत पर ड्रोन की मदद से अटैक किया था। ड्रोन सीधा बिल्डिंग में जाकर घुस गया था। इस हमले में कम से कम दो लोगों के घायल होने की खबर है।

आपको बता दें कि, रूस-यूक्रेन वॉर में अगस्त से ही यूक्रेन की आर्मी रूस से ज्यादा मजबूत दिख रही है। यूक्रेन का पलड़ा भारी दिख रहा है।

जेलेंस्की से PM मोदी की मुलाकात

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन के दौरे पर गए थे जहां वह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मिले। इस दौरान मोदी ने जेलेंस्की से बोला था कि उन्हें बातचीत कर के कोई समाधान निकालने पर ध्यान देना चाहिए।

Tags:    

Similar News