अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: प्रचार के दौरान बच्चे पैदा करने वाली तकनीक एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा, ट्रंप ने अपने आपको बताया आईवीएफ का जनक

  • आईवीएफ बच्चे पैदा करने वाली तकनीक
  • महिला मतदाताओं को संबोधित करते हुआ ट्रंप का बयान
  • आईवीएफ को लेकर डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के बीच ठनी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 03:29 GMT

डिजिटल डेस्क, वांशिगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान आईवीएफ तकनीक को लेकर डेमोक्रेट और रिपब्लिकन पार्टी के बीच ठन गई है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने आपको बच्चे पैदा करने वाली आईवीएफ तकनीक का जनक बताया है। राष्ट्रपति चुनाव के बीच में आईवीएफ एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है। महिला मतदाताओं को संबोधित करते हुए खुद को आईवीएफ का जनक बताया। 

आपको बता दें हाल ही में कई रिपोर्टो में ये सामने आया कि चुनावी मुकाबले में कमला हैरिस महिला मतदाताओं में ट्रंप से अधिक लोकप्रिय है। ऐसे में महिला वोटर्स को लुभाने के चलते उन्होंने ये बयान दिया था।अमेरिकी चुनाव में रिपब्लिकन आईवीएफ तकनीक के पक्ष में नहीं है। इसी के चलते जब ट्रंप जॉर्जिया में महिला मतदाताओं के एक समूह को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने खुद को आईवीएफ का फादर बता दिया।

कार्यक्रम में महिला मतदाताओं को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि मैं आईवीएफ के बारे में बात करना चाहता हूं। मैं आईवीएफ का जनक हूं तो मैं आपके सवाल सुनना चाहता हूं। बीते दिनों ने कुछ महिलाों को चिंता है आईवीएफ तकनीक पर बैन लग जाएगा। इस पर ट्रंप ने साफ तौर पर कहा मेरी सत्ता आने पर आईवीएफ पर कोई प्रतिबंध नहीं लगेगा।

Tags:    

Similar News