इजरायल-हिजबुल्लाह तनाव: हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत के बाद PM नेतन्याहू का बड़ा बयान, कहा- इजरायल ने चुकता किया अपना हिसाब

  • पीएम नेतन्याहू ने की नसरल्लाह की हत्या की पुष्टि
  • नसरल्लाह की हत्या के बाद लेबनान ने दागी मिसाइल
  • हमने अपना बदला लिया है- नेतन्याहू

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-29 03:30 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की इजरायली एयर स्ट्राइक में मौत हो जाने के बाद पहली बार बयान जारी किया है। नेतन्याहू ने नसरल्लाह को आतंकवादी प्रमुख करार देते हुए कहा कि हिजबुल्लाह प्रमुख की हत्या मध्य पूर्व सत्ता को नया आकार देगी। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि इजरायल ने अपना बदला लिया है, अपना हिसाब चुकता किया है। 

पीएम नेतन्याहू ने नसरल्लाह की हत्या की पुष्टि की है। अब इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच माहौल और भी ज्यादा गर्मा गया है। इस बीच शनिवार को लेबनान की ओर से माले अदुमीम शहर समेत यरुशलम के आस-पास की बस्तियों की ओर एक मिसाली छोड़ी गई। जिसके चलते सिक्योरिटी अलार्म बजने लगा।

यह भी पढ़े -मुंह की जगह पैरों से सांस लेता है ये अनोखा बंदर, बुरे हाल में अपने आपको बचाने के लिए करता है तरकीबों का इस्तेमाल, जानें इस तीन आंखों वाले जीव के बारे में 

हिजबुल्लाह पर किए गए हमले काफी नहीं थे- नेतन्याहू

बीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल के पीएम ने कहा कि उन्होंने हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह पर हमले करने के निर्देश दिए थे। ऐसा इसलिए क्योंकि इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) के किए गए हमले काफी नहीं थे।

कोई तुम्हें मारने के लिए आता है तो उसे पहले ही मार दो- पीएम

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि अगर कोई तुम्हें मारने के लिए खड़ा होता है तो उसे पहले ही मार देना सही रहता है। पीएम ने हिजबुल्लाह चीफ को हत्यारा करार देते हुए कहा कि देश का एक कट्टर हत्यारा नसरल्लाह मारा गया है। वह केवल आतंकवादी ही नहीं था। नसरल्लाह और उसके लोग इजरायल को खत्म करने की साजिश रच रहे थे।  

यह भी पढ़े -दुनिया में एक ऐसा देश जहां तीन जानवर और तीन इंसान रहते हैं, यहां पर रहने वालों की संख्या से हो जाएंगे हैरान

बस्ती पर गिरा रॉकेट

इजरायल का दावा है कि शनिवार को लेबनान से रॉकेट यरूशलेम के पूर्व में स्थित "माले अदुमिम" बस्ती पर गिरे। रॉकेट के गिरते ही सिक्योरिटी अलार्म बजने लगा। 

यह भी पढ़े -'आतंकवाद वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा', संयुक्त राष्ट्र में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दुनिया के सुरक्षित भविष्य को लेकर रखा भारत का पक्ष

Tags:    

Similar News