आंतकवाद पर फंसा पाक: पाक आर्मी की एक भूल और पाकिस्तान सरकार की खुल गई पोल, बताया मुल्क में कैसे आतंकियों ने किया जीना बेहाल

  • पाकिस्तान की गलियों में पनप रहा आतंक
  • आंतकियों को लेकर पाक आर्मी ने दी बड़ी जानकारी
  • पाकिस्तान सरकार के दावों की हुई फजीती

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-06 05:03 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत समेत दुनियभर के कई देशों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाले पाकिस्तान ने आंतकियों को लेकर खुद अपनी ही पोल खोल दी है। आंतकवाद को नकारने वाले ने पाकिस्तान हमेशा से ही आतंकियों को पनहा देने की बात को गलत ठहराते आया है। हालांकि, अब उसने खुद ही यह बात कबूल कर ली है। दरअसल, पाकिस्तान में आतंकियों पर पाक आर्मी की ओर से बड़ी जानकारी सामने आई है। आर्मी के मुताबिक, पाकिस्तान की हर गली में आतंकी मौजूद है। जिनसे जूझने के लिए पाक आर्मी को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, पाक सेना ने ये बाते अपनी सराहना में कही थी। लेकिन, ऐसा करके उसने पाकिस्तान सरकार के फर्जी दावों की हकीकत बयां कर डाली। कोर्ट मार्शल के आर्मी प्रवक्ता ने आईएसआई के पूर्व चीफ फैज हमीद के खिलाफ कुछ आंकड़े जारी किए हैं। जिनसे पाकिस्तान सरकार की फजीहत हो गई है। 

8 महीनों से आतंकियों का खात्मा कर रही पाक सेना

इस संबंध में पाकिस्तानी अखबार डॉन ने एक खबर प्रकाशित की है। जिसके मुताबिक, पाकिस्तान सरकार ने बताया कि पाक सेना आतंकियों से निपटने के लिए सेना को रोजाना 130 ऑपरेशन कर रही है। सेना ने महज 8 महीनों में ही आतंकियों के खिलाफ 32,173 ऑपरेशन चला चुकी है। इस दौरान अगस्त में 4,021 ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। इस ऑपरेश में 90 आंकियों को ढेर किया गया है। इसे लेकर पाकिस्तान आर्मी के लेफ्टिनेंट जनरल अहमद शरीफ चौधरी का कहना है कि मुल्क में सेना, खुफिया एजेंसी और पुलिस आतंकियों के खिलाफ रोजाना 130 से अधिक ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। मगर आतंकियों को खात्म नहीं हो पा रहा है।

अब तक 32,173 से अधिक ऑपरेशन चला चुकी 

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पाकिस्तान में आतंकियों से निपटने के दौरान ऑपरेशन में कई सैनिकों की मौत हुई है। पाक आर्मी के प्रवक्ता का कहना है कि 8 महीनों के भीतर कुल 193 सैनिक शहीद हुए हैं। जबकि, आतंकियों से मुठभेड़ में सैकड़ो सैनिक जख्मी भी हुए हैं। पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP), लश्कर-ए-इस्लाम, जमात-उल-अहरार जैसे कई आतंकी समूह हैं। इस बीच मुल्क के बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान आर्मी के खिलाफ विद्रोही हमलावर हो गए हैं। यहां पर आए दिन हमले हो रहे हैं। आर्मी के प्रवक्ता ने कहा कि आतंकियों को जड़े से खत्म करने तक यह ऑपरेशन चलता रहेगा। मुल्क की गली गली में आतंकी पैदा हो रहे हैं। उनका खात्म करना जरूरी है।

Tags:    

Similar News