Russia Ukraine War: मोरारीबापू ने विश्व नेताओं से रूस-यूक्रेन युद्ध समाप्त करने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया

छोटे-छोटे बच्चों को टूटे-फूटे बर्तनों में भोजन मांगते देखना दिल दहला देने वाला है। सब कुछ नष्ट हो गया है। उनकी दुनिया उजड़ गई है। जरा सोचिए कि वे किस तरह का जीवन जी रहे हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-19 07:06 GMT

राष्ट्रीय, 19 जून, 2024: भगवान राम और रामचरितमानस की शिक्षाओं के प्रसार के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करने वाले प्रसिद्ध आध्यात्मिक संत पूज्य मोरारीबापू ने विश्व के नेताओं से वैश्विक शांति के लिए मिलकर काम करने की अपील की है।

रविवार को झारखंड में मानस सप्त शिखर रामकथा के दौरान मोरारीबापू ने यह भावपूर्ण अपील की। यूक्रेन और रूस तथा इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे युद्धों का उल्लेख करते हुए आदरणीय मोरारी बापू ने कहा कि इन युद्धों में बहुत से लोगों की जान जा चुकी है और अब समय आ गया है कि युद्धों को समाप्त कर दिया जाए।

युद्धों को समाप्त करने के लिए सामूहिक प्रयासों का आह्वान करते हुए मोरारीबापू ने कहा कि, “छोटे-छोटे बच्चों को टूटे-फूटे बर्तनों में भोजन मांगते देखना दिल दहला देने वाला है। सब कुछ नष्ट हो गया है। उनकी दुनिया उजड़ गई है। जरा सोचिए कि वे किस तरह का जीवन जी रहे हैं।”

मोरारीबापू ने कहा कि विश्व नेता जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली में एकत्र हुए हैं और वह प्रार्थना करते हैं कि वे युद्ध को समाप्त करने के लिए सर्वसम्मति से कोई निर्णय लेंगे।

मोरारीबापू ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मेरी आवाज़ वैश्विक नेताओं तक पहुँचेगी या नहीं, लेकिन यह भगवान महादेव तक पहुँचेगी। जो लोग अहिंसा और शांति में विश्वास करते हैं, वे निश्चित रूप से मेरी अपील सुनेंगे।

मोरारीबापू ने कहा कि अगर मेरा बस चले तो मैं शांति के लिए यूक्रेन-रूस सीमा पर कथा करूंगा। बापू ने कहा कि विनोबाजी ने हाथ ऊंचा करके कहा था कि तलवार बनाने वाले रुक जाओ, तलवार बनाने की बजाय तम्बूरा बनाओ। एकसूत्र में, एक धागे में सबको पिरोओ।

Tags:    

Similar News