अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस और ट्रंप के बीच कांटों की टक्कर, बाइडेन का हाल देख उठ रही ये मांग

  • अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति चुनाव
  • कमला हैरिस का शानदार प्रदर्शन देखने मिल रहा है
  • ट्रंप और कमला हैरिस की कांटों की टक्कर चल रही है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 10:56 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया जारी है। जिसमें वर्तमान राष्ट्रपति से बेहतर स्थिति में उनकी सहयोगी और भारतीय और अफ्रिकी मूल की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस नजर आ रही हैं। सीएनएन के एक सर्वे में कहा गया है, कमला हैरिस के पास व्हाइट हाउस में अपना पद बरकरार रखने का अच्छा मौका है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते अटलांटा में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  और जो बाइडेन की बहस हुई थी। जिसमें जो बाइडेन के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उनकी रेटिंग तेजी से गिरती दिखी है।

कमला हैरिस और ट्रंप में कांटे की टक्कर

इस बहस के बाद से रूलिंग डेमोक्रेटिक पार्टी में मांग उठ रही है कि बाइडेन को अब पद छोड़ देना चाहिए। इसके साथ ही 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में किसी और को मैदान में उतारने की बात की जा रही है। सीएनएन सर्वे के मुताबिक, ट्रंप, बाइडेन से छह अंकों से आगे हैं। इसके साथ ही एक सर्वे में यह भी सामने आया है कि कमला हैरिस ट्रंप को कांटे की टक्कर दे रही हैं। कमला हैरिस ट्रंप से सिर्फ दो प्रतिशत वोटों से पीछे चल रही हैं। 47 प्रतिशत रजिस्टर्ड वोटर ट्रंप का समर्थन करते हैं वहीं 45 प्रतिशत कमला हैरिस का समर्थन करते नजर आ रहे हैं।

महिला मतदाता का समर्थन

सर्वे के अनुसार, कमला हैरिस को महिला वोटर्स का सपोर्ट भी ज्यादा मिल रहा है। इस मामले में ट्रंप उनसे कमजोर नजर आ रहे हैं।  कमला हैरिस का 50 प्रतिशत महिला मतदाता समर्थन करती हैं। वहीं, ट्रंप के मुकाबले बाइडेन को सिर्फ 44 प्रतिशत महिला मतदाता समर्थन करती हैं।

सर्वे पर खामोशी

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने सर्वे पर कोई टिप्पणी नहीं की है। उन्होंने सतर्कता दिखाते हुए कहा, "मैं सर्वे पर बात नहीं कर सकती हूं। मुझे इस मामले पर सावधान रहना होगा। मैं राष्ट्रपति के रिकॉर्ड के बारे में बात कर सकती हूं। मैं यह बता सकती हूं कि बतौर राष्ट्रपति उन्होंने क्या काम किया। मैं कहूंगी कि उम्र के साथ ज्ञान और अनुभव आता है। "

Tags:    

Similar News