हमले ही हमले: इजराइल ने लेबनान में हिजबुल्ला के मुख्यालय को बनाया निशाना, हमले में हिजबुल्ला का प्रमुख मोहम्मद अली इस्माइल मारा गया

  • हिजबुल्ला के ठिकानों पर हवाई हमले
  • अमेरिका का दौरा बीच में छोड़कर इजराइल रवाना हुए नेतन्याहू
  • इजराइली हमलों में 720 लोगों की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-28 03:42 GMT

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। इजराइल के लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हवाई हमले लगातार किए जा रहे हैं।इजराइल ने शनिवार सुबह  दक्षिणी बेरूत में हिजबुल्ला के कई ठिकानों पर बममारी की। इजराइली सेना ने जानकारी दी कि उनके हमले में हिजबुल्ला की मिसाइल ईकाई का चीफ मोहम्मद अली इस्माइल को मार गिराया। हमले में  मोहम्मद अली इस्माइल का डिप्टी हुसैन अहमद इस्माइल भी ढेर हो गया है।

 प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू हमले के बाद अमेरिका की यात्रा को बीच में ही छोड़ कर वापस इजराइल के लिए रवाना हो गए। नेतन्याहू ने यूएन में संबोधित करते हुए कहा कि हिजबुल्लाह के खिलाफ इजराइल का अभियान तेजी से जारी रहेगा। पीएम नेतन्याहू जब मीडिया से रूबरू हो रहे थे, उसी बीच इजराइल के हमलों की खबर उन तक पहुंची। 

इजराइली सेना का कहना है कि इजराइल पर कई रॉकेट हमलों के पीछे मोहम्मद इस्माइल का हाथ था। इससे पहले इजराइल के हमले में हिजबुल्ला की मिसाइल और रॉकेट फोर्स का प्रमुख मोहम्मद कबीसी और कई अन्य शीर्ष कमांडर भी ढेर हो गए। बीते दिन शुक्रवार को भी इजराइल ने लेबनान में एक बड़ा हवाई हमला किया था, जिसमें कई इमारतों को जमींदोज कर दिया। हमले में 6 लोगों की मौत और 91 घायल हैं। मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ने का अनुमान है। मलबे से लोगों को निकालने का काम जारी है। इजराइल ने ये हमले उस चेतावनी के बाद किया, जिसमें उसकी तरफ से लेबनान में लोगों से कई इमारतों को खाली करने को कहा था। इजराइल की ओर से दावा किया जा रहा है कि इन इमारतों को हिजबुल्ला के लोग यूज कर रहे थे। 

Tags:    

Similar News