हमले और मौत: इजराइल ने गाजा पर किए कई हवाई हमले, 33 फिलिस्तीनियों की मौत

  • उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शिविर पर इजराइली हमले
  • मृतकों में 2 महिलाओं के शामिल होने की खबर
  • कई पीड़ित मलबे और इमारतों के नीचे फंसे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-19 05:57 GMT

डिजिटल डेस्क, गाजा। इजराइल ने बीते दिन शुक्रवार शाम को उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शिविर पर ताबड़तोड़ हमले किए। गाजा में संचालित हमास मीडिया ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक इजराइली सेना ने जबालिया शिविर में कई ठिकानों पर बम बरसाएं। 

इजराइली हवाई हमलों में कम से कम 33 फिलिस्तीनी लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार इनमें 21 महिलाएं शामिल है, जिनकी हवाई हमलों में मौत हो गई। इजराइली सेना की ओर से अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं आई है। मृतकों के बारे में  हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने जानकारी दी।

समाचार एजेंसी यूनीवार्ता ने मीडिया कार्यालय की जानकारी के हवाले से लिखा है कि मृतकों के अलाव कई पीड़ित मलबे और इमारतों के नीचे दबे हुए है। मलबे और इमारतों के नीचे फंसे होने से मौतों के आंकड़ों में और वृद्धि हो सकती है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक बमबारी में 85 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई है। 

शुक्रवार को गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में चल रहे इजराइली हमलों से फिलीस्तीनी मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 42,500 हो गई है।

Tags:    

Similar News