इजरायल-ईरान युद्ध: जाफा में आतंकी हमले के बाद इजरायल की ईरान को बड़ी धमकी, अमेरिका ने की इजरायल का साथ देने की घोषणा

  • ईरान-इजरायल के बीच बढ़ा तनाव
  • जाफा हमले के बाद भड़के नेतन्याहू
  • जापान देगा युद्ध रुकवाने में सहयोग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 03:20 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान के इजरायल की राजधानी तेल अवीव के जाफा में बीती देर रात किए गए हमले के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कड़ी चेतावनी जारी की है। इजरायल पीएम ने धमकी देते हुए कहा कि ईरान को इस गलती का खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वहीं, जापान और अमेरिका ने ईरान द्वारा किए गए हमले की निंदा की है। साथ ही, अमेरिका ने इजरायल का सहयोग करने का एलान भी किया।

यह भी पढ़े -'आतंकवाद वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा', संयुक्त राष्ट्र में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दुनिया के सुरक्षित भविष्य को लेकर रखा भारत का पक्ष

इजरायल की चेतावनी

ईरान द्वारा 1 अक्टूबर की देर रात जाफा में किए गए आतंकी हमले के बाद इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आगबबूला हो उठे और उन्होंने ईरान को धमकी दी है। उन्होंने कहा- ईरान ने आज एक बहुत बड़ी गलती की है, उसे इसकी कीमत चुकानी होगी। पीएम ने हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदाना जाहिर करते हुए कहा- मैं जाफा में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। मिसाइल हमले की तरह इस आतंकवादी हमले के पीछे भी एक जानलेवा मार्गदर्शक हाथ था। यह ईरान की राजधानी तेहरान से आया था। 

यह भी पढ़े -हिजबुल्ला-इजरायल युद्ध के बीच पीएम मोदी ने नेतन्याहू से की बात, बोले - 'दुनिया में आतंक के लिए कोई स्थान नहीं'

जापान और अमेरिका की प्रतिक्रिया

ईरान के इजरायल पर हमलों के चलते जापान और अमेरिका ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जापान ने ईरान की निंदा करते हुए कहा कि वह वॉर रोकने और शांति के लिए अपना पूरा सहयोग देंगे। वहीं, अमेरिका ने इजरायल को फुल सपोर्ट करने का एलान किया है। साथ ही, अमेरिका ने तेहरान के हमले के खिलाफ एक्शन लेने का भी वादा किया है।

जाफा में आतंकी हमला

न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल की राजधानी तेल अवीव के पास जाफा में मंगलवार देर रात एक आतंकी हमला हुआ। आतंकी ट्रेन से उतरे और इजरायली नागरिकों पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। इस हमले में 8 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर आई थी।

Tags:    

Similar News