इजराइल-हमास युद्ध: इस्माइल हनिया की मौत पर आगबबूला खामेनेई ने इजराइल को दी धमकी, बदला लेने की खाई कसम

  • इजराइल और हमास के बीच जारी है युद्ध
  • इस्माइल हनिया की मौत पर भड़का इजराइल
  • इजराइल को दी हमले की धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-31 16:16 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हमास चीफ इस्माइल हानिया की मौत पर ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने बुधवार को बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने ईरान में हमास चीफ को एयरस्ट्राइक से मारने पर इजराइल से इंतकाम लेने का वादा किया। खामेनेई ने कहा कि ईरान की राजधानी तेहरन में सुबह तड़के इजराइली एयरसट्राइक में इस्माइल हनिया की मौत हो गई थी। इसके जवाब में ईरान इजराइल को कड़ी सजा देने की तैयारी में है।

खामेनेई ने इजराइल को दी धमकी 

इस बारे में न्यूज एजेंसी एपी ने अपनी एक न्यूज रिपोर्ट में ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनेई का हवाला दिया है। इस रिपोर्ट में खामेनेई ने एक वेबसाइट पर बयान में लिखा,"हम उसका बदला लेना अपना फर्ज समझते हैं. उन्होंने कहा कि हमास के चीफ इस्माइल हनिया हमारे घर में एक प्रिय अतिथि थे।"

हमास प्रमुख इस्माइल हनिया की मौत पर ईरान की ओर से भी बयान सामने आया है। ईरान ने कहा है कि तेहरान में बुधवार सुबह तड़के एक एयरस्ट्राइक हमले में इस्माइल हनिया की हत्या कर दी गई थी। ईरान ने हानिया की हत्या के पीछे इजराइल को दोषी बताया है। जानकारों का मानना है कि हानिया की हत्या से इजराइल-हमास का युद्ध और भी ज्यादा आक्रामक हो सकता है। इस युद्ध को अमेरिका समते कई देश सीजफायर करने की मांग कर रहे हैं।

तेहरान में क्यों गए थे इस्माइल हनिया

हनिया की मौत की खबर के बाद इजराइल की तरफ से तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की गई। इजराइल पर हमास के शुरुआती हमले के बाद से प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकी संगठन को जड़ से खत्म करने की संकल्प लिया था। ईरानी सूत्रों के मुताबिक, राजधानी तेहरान में राष्ट्रपति मसूद पेज़ेश्कियान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में इस्माइल हनिया शरीक होने के कुछ घंटो बाद उन पर हमला हुआ था। 

Tags:    

Similar News