बांग्लादेश हिंसा: बांग्लादेशी हिंदुओं पर हो रहे जुल्म के बीच मोहम्मद यूनुस की PM मोदी से फोन पर हुई बात, सुरक्षा का दिया आश्वासन

  • बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर जारी हिंसा
  • अंतरिम सरकार प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने पीएम मोदी को किया फोन
  • बांग्लादेशी हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर दिया आश्वासन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-16 13:49 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में हिंदुओं समेत अन्य अल्पसंख्यकों पर हिंसा जारी है। जिसे लेकर राजधानी ढाका में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बीच बांग्लादेश सरकार के अंतरिम प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है। उन्होंने बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच पीएम मोदी को हिंदू समेत अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक्स पर इस बात की जानकारी साझा की। 

पीएम मोदी ने एक्स पर किया ट्वीट

पीएम मोदी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, "प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस से फोन पर बात की। मौजूदा स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। लोकतांत्रिक, स्थिर, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के समर्थन को दोहराया। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा, संरक्षण और संरक्षा का आश्वासन दिया।"

8 अगस्त को मोहम्मद यूनुस ने ली थी थपथ 

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बांग्लादेश के मौजूदा हालात पर चर्चा की थी। उन्होंने बांग्लादेश की स्थिति के जल्द ही सामान्य होने की उम्मीद जताई थी। पीएम मोदी ने कहा था कि बांग्लादेश के हिंसा से 140 करोड़ भारतीय नागरिक बेहद चिंतित हैं। इस बीच बांग्लादेश की राजधानी ढाका के ढाकेश्वरी मंदिर में जाकर मोहम्मद यूनुस ने हिंदुओं से मुलाकात भी की थी। उन्होंने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के सत्ता से हटने और तख्तापलट में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हमला करने वाले लोगों को सख्त सजा देने का भरोसा जताया है।

बता दें, बांग्लादेश में पूर्व पीएम शेख हसीने के अचानक देश छोड़ने और तख्तापलट के बाद देश की कमान नोबल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस संभाल रहे हैं। मोहम्मद यूनुस ने 8 अगस्त को अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। बता दें, बांग्लादेश में नौकरियों में आरक्षण के कोटा प्रणाली से नाराज छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। जिसके बाद देखत ही देखते देश में यह विरोध प्रदर्शन हिंसा की आग में धधकने लगा। फिर बांग्लादेश में अशांति का माहौल उत्पन्न हो गया था।

Tags:    

Similar News