हेडफोन: Sonos Ace Headphones भारत में 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ हुए लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

  • Sonos Ace में आठ माइक्रोफोन दिए गए हैं
  • एक्टिव नॉइज कैंसलेशन (ANC) का सपोर्ट है
  • हेडफोन में 40mm डायनेमिक ड्राइवर दिए गए हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-12 09:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रीमियम ऑडियो डिवाइस बनाने वाली कंपनी सोनोस (Sonos) ने भारत में अपने नए हेडफोन लॉन्च कर दिए हैं। सोनोस ऐस (Sonos Ace) में आठ माइक्रोफोन और यह एक्टिव नॉइज कैंसलेशन (ANC) का सपोर्ट मिलता है। ओवर-द-ईयर ब्लूटूथ हेडफोन में 40mm डायनेमिक ड्राइवर हैं और यह इमर्सिव साउंड एक्सपीरियंस के लिए डॉल्बी एटमॉस ऑडियो को सपोर्ट करते हैं। ANC सक्षम होने पर हेडफोन एक बार चार्ज करने पर 30 घंटे तक का प्लेटाइम प्रदान करते हैं।

भारत में सोनोस ऐस की कीमत 39,999 रुपए है और इसे सोनोस इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। इस हेडफोन को देश में ब्लैक और सॉफ्ट व्हाइट कलर में उपलब्ध कराया गया है। आइए जानते हैं इसकी फीचर्स...

Sonos Ace हेडफोन के फीचर्स

इन हेडफोन में 40 मिमी डायनेमिक ड्राइवर और नॉइज रिडक्शन और वॉयस रिकग्निशन के लिए आठ माइक्रोफोन दिए गए हैं। इनमें एक ANC सेटिंग भी है जो बाहरी नॉइज को रोकती है। इसमें एक अवेयर मोड मिलता है, जो आसपास किसी से बातचीत के दौरान आपको आवाज सुनने की अनुमति देता है।

इसमें डायनेमिक हेड ट्रैकिंग फीचर दिया गया है, जो पहनने वाले के सिर की हरकतों के आधार पर ऑडियो का डायरेक्शन बदल देती है। इसे सोनोस ऐप के जरिए एक्टिव किया जा सकता है, जिसका उपयोग बास, ट्रेबल और वॉल्यूम बदलने के लिए भी किया जा सकता है।

सोनोस ऐस में एक टीवी ऑडियो स्वैप फीचर्स भी दिया गया है, जो यूजर्स को एक बटन के टैप से अपने टीवी ऑडियो को कंपेटिबल सोनोस साउंडबार से सोनोस ऐस में स्विच करने की अनुमति देता है। हेडफोन ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी के सपोर्ट के साथ आता है।

मल्टीपॉइंट सपोर्ट के साथ, यूजर्स इसे एक ही समय में अधिकतम डिवाइस के साथ जोड़ सकते हैं। इनमें 3.5mm पोर्ट भी शामिल है। इनमें बिल्ट-इन सेंसर भी दिया गया है।  कंपनी का दावा है कि ANC इनेबल होने पर Sonos Ace एक बार चार्ज करने पर 30 घंटे तक प्लेबैक प्रदान करता है। वहीं इसमें USB टाइप-C केबल का उपयोग कर सिर्फ तीन मिनट के चार्ज में 90 मिनट तक प्लेबैक मिलता है। 

Tags:    

Similar News