आगामी स्मार्टफोन: Redmi Note 14 सीरीज इस दिन होने वाली है लॉन्च, जानिए प्रमुख फीचर्स

  • Redmi Note 14 सीरीज अगले हफ्ते लॉन्च होने वाली है
  • धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68-रेटिंग मिलेगी
  • OIS के साथ 50 मेगापिक्सल कैमरा मिल सकता है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-21 06:00 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) की सब- ब्रांड रेडमी (Redmi) घरेलू बाजार में जल्द अपनी नई Note 14 सीरीज (Note 14 Series) को लॉन्च करने वाली है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आने वाली सीरीज रेडमी नोट 13 सीरीज की जगह लेगी। कंपनी इस लाइनअप में नोट 14 (Redmi Note 14), नोट 14 प्रो (Note 14 Pro) और नोट 14 प्रो प्लस (Note 14 Pro+) को शामिल ​करेगी।

आपको बता दें कि, हाल ही में कंपनी ने Redmi Note 14 सीरीज के चीन में लॉन्च होने की पुष्टि की है। जिसके अनुसार, इसे अगले हफ्ते चीनी बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि, कौन से मॉडल लॉन्च किए जाएंगे, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी अब तक नहीं दी है। आइए जानते हैं इस सीरीज से जुड़ी अन्य जानकारी...

Redmi Note 14 सीरीज की डिजाइन

कंपनी ने अपनी आगामी लाइनअप को आधिकारिक तौर पर टीज किया है और इनकी डिजाइन व बिल्ड क्वालिटी का संकेत भी दिया है। शेयर की गई तस्वीरों में बड़ा वाला Pro+ वेरिएंट जैसा दिखाई दे रहा है, जिसमें OIS के साथ 50 मेगापिक्सल कैमरा है। मुख्य कैमरा f/1.6 अपर्चर के साथ आता है। मॉड्यूल में 60mm f/2.2 मिड-फोकस लेंस भी है।

Redmi Note 14 सीरीज के लॉन्च के लिए एक प्रमोशनल पोस्टर में कर्व्ड किनारों और सेंटर्ड स्क्वरकल रियर कैमरा मॉड्यूल वाले दो हैंडसेट दिखाए गए हैं। कैमरा आइलैंड में से एक ग्लास पैनल से ढका हुआ दिखाई देता है, जबकि दूसरे मॉड्यूल में कैमरा यूनिट मॉड्यूल से बाहर निकली हुई दिखाई देती हैं।

Redmi Note 14 सीरीज के प्रमुख फीचर

आधिकारिक पोस्ट में Redmi Note 14 सीरीज को बेहतर फॉल और वाटर रेसिस्टेंस मिलने की बात कही गई है। इस बीच, एक वरिष्ठ कार्यकारी ने हाल ही में पुष्टि की है कि लाइनअप में शामिल हैंडसेट को धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68-रेटेड बिल्ड मिलेंगे। आगामी स्मार्टफोन में से एक में AI-समर्थित कैमरा फीचर मिलने की भी बात कही गई है।

Redmi Note 14 के लीक फीचर

लीक रिपोर्ट से पता चलता है कि, कंपनी ने नोट 14 सीरीज के लिए प्लास्टिक फ्रेम को जारी रखा है। इसमें 1.5K रेजॉल्यूशन वाली कर्व्ड डिस्प्ले और प्रो मॉडल में स्नैपड्रैगन 7s जेन 3 SoC प्रोसेसर मिलने की बात कही जा रही है। जबकि, GizmoChina की एक रिपोर्ट के अनुसार, नोट 14 प्रो+ 90W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और इसे 3C सर्टिफिकेशन मिला है।  

Tags:    

Similar News