आगामी स्मार्टफोन: Realme GT 6 के लॉन्च से पहले कैमरा सैंपल जारी, जानिए कितना दमदार है इस हैंडसेट का कैमरान

  • 50-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल का डुअल-कैमरा है
  • मेन कैमरा में f/1.88 अपर्चर और OIS सपोर्ट है
  • पोस्ट में GT 6 के कुछ कैमरा सैंपल दिखाए गए हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-08 06:54 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) 9 जुलाई को चीन में अपना नया हैंडसेट जीटी 6 (GT 6) को लॉन्च करने वाली है। ए​क रिपोर्ट के अनुसार, यह फोन भारत में लॉन्च किए गए मॉडल से कई मामलों में अलग होगा। वहीं इस फोन से जुड़ी कई लीक खबरें भी सामने आ चुकी हैं, जिससे इसके प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। हाल ही में Realme GT 6 को टेलीकम्युनिकेशन सर्टिफिकेशन अथॉरिटी द्वारा TENAA सर्टिफिकेशन पर लिस्ट किया गया था।

लिस्टिंग से पता चला कि, फोन के पिछले हिस्से में 50-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल का डुअल-कैमरा सेटअप है। वहीं अब लॉन्च से पहले कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट और ग्लोबल मार्केटिंग प्रेसिडेंट, जू क्यूई ने GT 6 के कैमरा सैंपल शेयर किए हैं, ताकि पता चल सके कि यह किस तरह का फोटोग्राफी एक्सपीरियंस देगा। आइए जानते हैं इस फोन से जुड़ी अन्य जानकारी...

Realme GT 6 का कैमरा कितना दमदार

कंपनी के अनुसार, इस स्मार्टफोन में f/1.88 अपर्चर और OIS सपोर्ट के साथ 50-मेगापिक्सल का Sony IMX890 फ्लैगशिप मेन कैमरा है। जू क्यूई के अनुसार, इस हाई-क्वालिटी लेंस, एडवांस एल्गोरिदम और OIS के कॉम्बिनेशन से कैमरा चैलेंजिंग सिचुएशन में भी क्लियर और डिटेल वाली फोटो कैप्चर कर सकता है। पोस्ट में GT 6 के कुछ कैमरा सैंपल दिखाए गए हैं।

हालांकि, उन्होंने GT 6 के अल्ट्रावाइड और फ्रंट-फेसिंग कैमरों के बारे में कुछ नहीं बताया। लेकिन, TENAA सर्टिफिकेशन में 50-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस शामिल होने की पुष्टि की गई है। साथ ही स्मार्टफोन के फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

अन्य रिपोर्ट्स से पता चला है कि Realme GT में दुनिया की पहली BOE S1+ फ्लैट डिस्प्ले है, जो नेचुरल ग्रेस्केल ट्रांजिशन, बेहतर टच एक्यूरेसी, कम रोशनी में समान परफोर्मेंस और सटीक कलर रिप्रोडक्शन प्रदान करती है। इसके अलावा इसमें ग्रीन फील्ड एआई आई प्रोटेक्शन और एक यूनिक एक्टिव आई फेटिग पता लगाने वाला फंक्शन शामिल है, जो बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए यूजर्स के फेटिग लेवल के आधार पर सेटिंग्स को इंटेलीजेंटली एडजेस्ट करता है।

संभावित स्पेसिफिकेशन

Realme GT 6 में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी मिलेगी। इसमें स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 3 दिया जा सकता है।

Tags:    

Similar News