किफायती स्मार्टफोन: Lava Yuva Star 4G भारत में डुअल रियर कैमरा और 5,000mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

  • इसकी कीमत 7000 रुपए से कम है
  • इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है
  • 13-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-07 04:57 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा (Lava) ने भारत में अपना नया किफायती हैंडसेट लॉन्च कर दिया है। इसका नाम युवा स्टार (Yuva Star 4G) और इसकी कीमत 7000 रुपए से कम है। इसमें कंपनी ने 5,000mAh की बैटरी, ऑक्टा-कोर Unisoc चिपसेट और 13-मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप जैसे कई सारे फीचर्स दिए हैं। साथ ही इसमें कई AI फीचर्स का सपोर्ट भी दिया गया है।

कंपनी का दावा है कि, इसमें कोई ब्लोटवेयर एप्लिकेशन नहीं है। यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, लैवेंडर और व्हाइट में उपलब्ध है। आइए जानते हैं इसकी कीमत, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशन...

Lava Yuva Star 4G की कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में सिर्फ एक कॉन्फिगरेशन 4GB रैम+ 64GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। कंपनी ने प्रेस रिलीज में पुष्टि की है कि यह फिलहाल देशभर के चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध है।

Lava Yuva Star 4G की स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 60Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.75 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जो कि HD+ रेजॉल्यूशन प्रदान करती है। इसमें ऊपर की तरफ सेंटर्ड वॉटरड्रॉप नॉच है, जहां फ्रंट कैमरा दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए हैंडसेट में डुअल रियर कैमरा सिस्टम दिया गया है, जिसमें LED फ्लैश यूनिट के साथ 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल है। हैंडसेट कई AI-समर्थित कैमरा फीचर्स को सपोर्ट करता है। जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर है।

स्मार्टफोन Android 14 Go एडिशन पर चलता है। लावा का दावा है कि फोन में कोई ब्लोटवेयर नहीं है। इसमें 4GB रैम के साथ Unisoc 9863A चिपसेट दिया गया है और इसकी रैम को वर्चुअली 4GB और बढ़ाया जा सकता है।

Lava Yuva Star 4G में 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज दी गई है। वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 5,000mAh की बैटरी है जो 10W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है और USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट के साथ आती है। सुरक्षा के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Tags:    

Similar News