किफायती हेडफोन्स: Boult Boost और Boult Q भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

  • हेडफोन्स बेहतरीन ऑडियो एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं
  • इनमें 40 मिमी बास बूस्टेड ड्राइवर, ब्लिंक और पेयर है
  • फास्ट पेयरिंग तकनीक के साथ ब्लूटूथ v5.4 दिया गया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 06:48 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू कंपनी बोल्ट (Boult) ने हाल ही में अपने दो नए हेडफोन बोल्ट बूस्ट (Boult Boost) और बोल्ट क्यू (Boult Q) लॉन्च कर दिए हैं। दोनों ही हेडफोन बेहतरीन ऑडियो एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं और ये गेमर्स के लिए भी खास हैं। इनमें 40 मिमी बास बूस्टेड ड्राइवर, ब्लिंक और पेयर और फास्ट पेयरिंग तकनीक के साथ ब्लूटूथ v5.4, AAC/SBC कोडेक सपोर्ट और जेन मोड एनवायरनमेंटल नॉइज कैंसलेशन जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

दोनों ही हेडफोन डुअल स्ट्रीम DSP और 16-बिट अडेप्टिव ऑडियो इक्वलाइजेशन भी प्रदान करते हैं। दोनों मॉडल IPX5 रेटेड हैं, जो उन्हें पसीने, पानी और छींटों से बचाते हैं। आइए जानते हैं इनकी कीमत, उपलब्धता और फीचर्स...

Boult Boost और Boult Q कीमत और उपलब्धता

Boult Q की कीमत 1,799 रुपए है, जबकि Boult Boost हेडफोन की कीमत 3,799 रुपए रखी गई है। ये दोनों हेडफोन्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट boultaudio.com और ई- कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। आइए जानते हैं इनकी खूबियों के बारे में...

BOULT Q और Boost के फीचर्स

दोनों ही हेडफोन बूमएक्स तकनीक से लैस हैं, जो डीप बास प्रदान करते हैं। साथ ही, इनमें शोर भरे वातावरण में क्लियर कॉल के लिए ZEN ENC माइक है। इसके अलावा दोनों में ही लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो स्टेबल और फास्ट कनेक्शन प्रदान करता है। ये हेडसेट्स IPX5 वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ आते हैं।

बात करें Boult Q हेडफोन कॉम्बैट गेमिंग मोड के साथ आता है जो ब्लूटूथ 5.4 के माध्यम से लेटेंसी को 60ms तक कम कर देता है, जिससे एक शानदार गेमिंग अनुभव मिलता है। इसमें 40 मिमी बास बूस्टेड ड्राइवर और चार EQ मोड- बास, रॉक, पॉप और वोकल दिए गए हैं।

हेडफोन 70 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है और ये क्विक चार्ज फीचर से लैस है। यह सिर्फ 10 मिनट की चार्जिंग के साथ 10 घंटे का प्लेबैक प्रदान करता है। यह वायर्ड और वायरलेस दोनों प्लेबैक का भी सपोर्ट करता है।

दूसरी ओर, Boult Boost हेडफोन प्रोफेशनल्स और म्यूजिक लवर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जो कि 33dB तक हाइब्रिड एक्टिव नॉइज कैंसलेशन प्रदान करता है। इसमें 40 मिमी नियोडिमियम ड्राइवर और बूमएक्स तकनीक के साथ, बूस्ट हेडसेट स्टूडियो-क्वालिटी वाली वॉइस सुनने को मिलती है।

यह 65 घंटे की बैटरी लाइफ और फास्ट चार्जिंग क्षमता, टच कंट्रोल और उपयोग में आसानी के लिए वॉयस असिस्टेंट इंटीग्रेशन भी प्रदान करता है। इसमें ब्लूटूथ 5.4 दिया गया है।

Tags:    

Similar News