महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: 'हमारी पार्टी को लगा बड़ा धक्का' एक भी सीट ना मिलने से महायुति पर भड़के RPI प्रमुख रामदास अठावले, लगाए बड़े आरोप

  • आरपीआई चीफ अठावले महायुति से नाराज
  • उपमुख्यमंत्री फणवीस को बेजा पत्र
  • महायुती के नेता कर रहे हैं RPI को नजरअंदाज- अठावले

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 07:18 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार (29 अक्टूबर) को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। लेकिन अभी तक महायुती की तहफ से रिपब्लिकन पार्टी (आरपीआई) को एक भी सीट नहीं दी गई है। जिसके चलते पार्टी चीफ रामदास अठावले नाराज चल रहे हैं। अठावले ने आरोप लगाते हुए कहा कि आरपीआई को नजरअंदाज किया जा रहा है। सीट बंटवारे को लेकर अब तक जितनी बार भी चर्चा हुई उसमें उन्हें नहीं बुलाया गया। RPI प्रमुख ने इसको लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस से बात कर लेटर भी भेजा है। 

यह भी पढ़े -MVA में कुछ सीटों पर हो सकती है फ्रेंडली फाइट, नहीं सुलझ रहा है सीट शेयरिंग का मामला

आरपीआई के लिए बड़ा धक्का है- अठावले

रिपब्लिकन पार्टी महायुती के साथ है एनडीए के साथ है। हमने देवेंद्र फडणवीस जी को हमने पत्र दिया है कि जब सीट बंटवारे की चर्चा हुई उसमें हमें एक बार भी नहीं बुलाया। रिपब्लिकन पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल रही है। यह हमारी पार्टी और समाज के लिए बहुत बड़ा धक्का है।

हमें नजरअंदाज करना ठीक नहीं- आरपीआई प्रमुख 

महायुती के नेताओं के लिए यह ठीक नहीं है कि वह आरपीआई को नजरअंदाज करें। हमारी देवेंद्र फणवीस जी से बात हुई है। उन्होंने बीजेपी कोटे की 1 सीट आरपीआई  को देने का वादा किया है। इसके साथ-साथ उन्होंने (देवेंद्र फणवीस) 1 एमएलसी सीट भी देने का वादा किया है। 

 महायुती में सीट शेयरिंग 

महायुति में सीट शेयरिंग की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी ने कुल 121 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है। एकनाथ शिंदे की नेतृत्व वाली शिवसेना की ओर से 65 लोगों को टिकट मिला है। साथ ही, अजित पवार की एनसीपी ने 49 उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है। 

मालूम हो कि, महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी। जिसके नतीजे 23 नवंबर को चुनाव आयोद द्वारा घोषित किए जाएंगे। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 29 अक्टूबर है।

यह भी पढ़े -सीटों के बंटवारे को लेकर सपा के मुखिया भड़के, अध्यक्ष अबू आजमी ने भी जताई नाराजगी, 5 सीट नहीं मिली तो 25 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Tags:    

Similar News