दिवाली 2024: अगर आप भी चाहते हैं इस दिवाली घर की चौखट दिखे कुछ अलग और हटके, तो इन अनोखे तरीकों से दिओं को करें डेकोरेट

  • दिवाली हिंदुओं का है पवित्र त्योहार
  • दिवाली का त्योहार जीवन से अंधकार हटाकर भर देता है रोशनी
  • घर की चौखट सजाएं सुंदर-सुंदर दिओं से

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 13:15 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दिवाली की तैयारियां घरों में काफी समय पहले से ही होने लगती है। घर की साफ-सफाई से लेकर डेकोरेशन तक सब काम पहले ही शुरू हो जाते हैं ताकि आखिरी मौके पर किसी चीज की कमी ना रह जाए। अगर आप भी इस दिवाली अपने घर को डिफ्रेंट स्टाइल से सजाना चाहते हैं तो दीपकों का इस्तेमाल जरूर करें। अब आप सोच रहे होंगे कि दिवाली पर दिए जलाना तो आम बात है इसमें अलग क्या है? तो आज हम आपके लिए दिए को सजाने के अनोखे तरीके लेकर आए हैं जिससे आपके दिए एकदम यूनिक और सुंदर दिखेंगे। तो चलिए देखते हैं कुछ कमाल के ऑप्शन्स जिससे आप थोड़े सामान से घर में चार चांद लगा सकते हैं।

यह भी पढ़े -दिवाली पर अपने घर की चौखट को बनाना चाहते हैं शानदार, तो इन रंगोली डिजाइंस से ले सकते हैं हेल्प

ऐक्रेलिक कलर्स का करें इस्तेमाल

आप दीपकों को सजाने के लिए ऐक्रेलिक कलर्स का यूज कर सकते हैं। जो रंग या जो डिजाइन आपको बेहद पसंद है उससे दिए को सजाएं। 

Full View    

मोर दिया डेकोरेशन

आपने इस तरह का दिया मार्केट में भी नहीं देखा होगा। अगर आप दिए को बिलकुल अलग तरह से डेकोरेट करना चाहते हैं तो हैंडमेड मोर की मदद से दिए को जरूर सजाएं। इन सभी दिए को घर के बाहर रखेंगे तो आपका घर बेहद खूबसूरत दिखेगा।

Full View

लोटस डेकोरेशन

अगर आपको फूल पसंद हैं तो आप दिओं को लोटस का शेप दे सकते हैं। इसके लिए आप चंमच का इस्तेमाल करें। अगर कोई इन दिओं को देखेगा तो उसे ये असली फूल लगेंगे। 

Full View

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। 

Tags:    

Similar News