Hartalika Teej 2024: बन रहा है ये शुभ संयोग, 3 राशि के जातकों पर होगी धन वर्षा

  • शुक्रवार देवी लक्ष्मी का प्रिय दिन भी है
  • इस दिन कुछ विशेष उपाय करना चाहिए
  • 3 राशि वाले लोगों को धन लाभ होगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-05 12:24 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हिन्दू पंचांग के अनुसार, भाद्रपद महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरतालिका तीज का व्रत किया जाता है। इस वर्ष यह व्रत 06 सितंबर शुक्रवार के दिन रखा जा रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार, इस दिन शुक्ल योग, रवि योग और हस्त नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है। यह योग कई राशि के जातकों के लिए बेहद लाभप्रद होने वाला है। खास तौर पर 5 राशियों के लिए धन लाभ होने वाला है। इस दिन शुक्रवार है जो देवी लक्ष्मी का प्रिय दिन भी है। ऐसे में इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में और साथ ही जानते हैं उपाय।

मिथुन राशि

आपके लिए हरतालिका तीज का दिन कई मायनों में शुभ रहने वाला है। यदि आप निवेश करने का मन बना रहे हैं तो यह आपको आगे जाकर अच्छा लाभ दिला सकता है। साथ ही यदि आप व्यापारी हैं तो आपके लिए लाभ मिलने वाला है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार, आपको पांच लाल फूल लेना है और इन्हें पांच हल्दी में लिपटी हुई कौड़ियों के साथ रखकर मां लक्ष्मी को अर्पित करें। इसके बाद इन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें।

वृश्चिक राशि

आपके लिए भी शुक्रवार का दिन खास होने वाला है। खास तौर पर आपकी लव लाइफ में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। साथ ही परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार, आपको इस दिन केसर युक्त खीर बनाकर माता लक्ष्मी को अर्पित करना चाहिए।

कुंभ राशि

आपके लिए हरतालिका तीज पर बनने वाले योग का भरपूर लाभ मिलने वाला है। आपकी आ​​र्थिक स्थिति ठीक होगी और स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है। वहीं विद्यार्थियों के लिए भी यह दिन अच्छा रहने वाला है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार, आपको इस दिन घर के मुख्य द्वारा पर गुलाल छिड़कर दो मुख वाला घी का दीया जलाना है। साथ ही लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष/वास्तुशास्त्री/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News