हादसा: पैनगंगा नदी में नहाने उतरीं दो किशोरियों समेत तीन की डूबकर दर्दनाक मौत

  • युवक की बची जान
  • बचाने के चक्कर में डूबा किशोर
  • अन्य 15 युवाओं ने भी की बचाने की कोशिश

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-27 14:26 GMT

डिजिटल डेस्क, ढाणकी. करीब सावलेश्वर से बहनेवाली पैनगंगा नदी में नहाने उतरी 2 लड़कियां और उन्हें बचाने नदी में कूदा एक किशोर, ऐसे 3 को जल समाधि मिल गई। यह घटना बुधवार की दोपहर 12 बजे सावलेश्वर के पैनगंगा नदी तट पर घटी। मृतको में सावलेश्वर में मामा के घर आई 15 वर्षीय लड़की कावेरी गौतम मुनेश्वर (नांदेड के हदगांव तहसील के बाभली गांव की निवासी) और उसकी सहेली 14 वर्षीय अवंतिका राहुल पाटील,16 साल के चेतन देवानंद कालबांडे का समावेश है। अन्य एक युवक 22 वर्षीय शुभम सिद्धार्थ कालबांडेे को बचाया गया।

सावलेश्वर से बहनेवाली पैनगंगा नदी पर जब दो लड़कियां कावेरी और अवंतिकिा कपड़े धोने गई थी। कपड़े धोकर होने के बाद नहाने के लिए पानी में उतरी। किंतु पानी की गहराई का अंदाज नहीं रहने से उनका संतुलन बिगड़ा और वे डूबने लगी गईं। उनकी चीखें सुनकर एक युवक और लड़का मदद के लिए दौड़े। दोनों उन्हें बचाने के लिए पानी में कूद पड़े। कावेरी और अवंतिका के पास चेतन जैसे ही पहुंचा वैसे उन दोनों ने घबराकर चेतन को इस तरह पकड़ लिया कि, वह भी इन दोनों को बचाने के चक्कर में डूब गया। जबकि शुभम ने यह नजारा दूर से देेखा तोे वह भी डर गया, मगर उसे बचा लिया गया। घटना की खबर जैसे ही गांव में पहुंची, ग्रामीण नदी की ओर दौड़ पड़े।

ग्रामीणों ने शुभम को तो बचा लिया, लेकिन तीनों को बचाने में वे सफल नहीं हो सके। चारों को नदी से बाहर निकालने के बाद जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ढाणकी लाया गया तो डॉक्टरों ने कावेरी, अवंतिका और चेतन को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से सावलेश्वर, बाभली गांव में मातम छा गया है।

अन्य 15 युवाओं ने भी की बचाने की कोशिश

सावलेश्वर की घटना में विवेक रावते, शेख अजीम ने 10 से 15 युवाओं के साथ बच्चों को बचाने का प्रयास किया। मगर कावेरी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। तो अवंतिका और चेतन को गंभीर हालत में ढाणकी अस्पताल में लाते समय रास्तेे में मौत हो गई। शुभम की हालत चिंताजनक होने से उसे यवतमाल मेडिकल कालेज भेजा गया है।

Tags:    

Similar News