बाघ के हमले में किसान की गई जान

  • बाघ का हमला
  • किसान की गई जान

Bhaskar Hindi
Update: 2023-09-06 13:55 GMT

डिजिटल डेस्क, समुद्रपुर. खेत में काम कर रहे किसान पर मंगलवार सुबह 11 बजे के दरम्यान झाड़ियों में छिपे बाघ ने हमला कर दिया। इसके बाद बाघ किसान को 200 मीटर तक घसीटते ले गया। इसमें किसान की मौत हो गई। समुद्रपुर तहसील के ताड़गांव खेत परिसर में हुई इस घटना के मृतक का नाम गोविंदा लहानु चौधरी (61) है।

जानकारी के अनुसार ताड़गांव निवासी किसान गोविंदा लहानु चौधरी सुबह के समय बैलों को लेकर खेत में गया था। बैलों को खेत में बांधने के बाद वह खुद काम करने लगे। सुबह 11 बजे के दौरान झाड़ियों में छिपकर बैठे बाघ ने अचानक उन पर हमला कर दिया।

उन्हें करीब 200 मीटर तक घसीटते हुए लेकर गया। किसान की चीख पुकार सुनकर आस-पास काम कर रहे किसान व ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े।

परंतु किसान गोविंदा चौधरी खेत में नहीं था। ग्रामीणों ने खोजबीन शुरू की तो खेत से 200 मीटर दूरी पर उनका शव पाया गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही सहायक वनसंरक्षक अमरजीत पवार, वनपरिक्षेत्र अधिकारी नीलेश गावंडे, गिरड पुलिस थाना के थानेदार सुनील दहीभाते, मंगरूल ग्रापं के सरपंच विनायक श्रीरामे, मंगरुल के क्षेत्र सहायक गोपाल येटरे मौके पर पहुंचे।

गिरड पुलिस ने पंचनामा कर शव विच्छेदन हेतु समुद्रपुर के ग्रामीण अस्पताल में भेज दिया। पूर्व विधायक राजू तिमांडे ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।

गांव में दहशत

परिसर में गत अनेक दिनों से बाघ की दशहत बनी हुई है। इसकी जानकारी वनविभाग को भी है। परंतु किसी तरह की उपाययोजना नहीं की जा रही है। ऐसे में इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। शीघ्र बाघ का बंदोबस्त कर ग्रामीणों को राहत देने की मांग की जा रही है।

Tags:    

Similar News