वर्धा: निजी-एसटी बस में भिड़ंत - 9 घायल, 3 गंभीर, केलझर इलाके में हुआ था हादसा

  • सेलू तहसील के केलझर में सुबह के समय हुआ हादसा
  • एसटी बस को सामने से टक्कर मार दी
  • धू-धू कर जल उठा टिप्पर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 13:25 GMT

डिजिटल डेस्क, वर्धा. तेज रफ्तार निजी बस ने बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे के दरम्यान केलझर समीप शहीद हरिभाऊ लाखे स्मारक चौक पर एसटी बस को सामने से टक्कर मार दी। इस हादसे में 10 यात्री घायल हो गए। घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों में तीन छोटे बच्चे भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार आजनसरा स्थित भोजाजी महाराज देवस्थान में खाना बनाने के लिए टाकलघाट स्थित बंडू तुलसीराम कावले, रिश्तेदार तथा गांव के कुछ परिचित करीब 50 लोग चिंतामणी टूर्स एंड ट्रैवल्स की एमएच 40 सीटी 1938 क्रमांक की बस से निकले थे। इस दौरान रापनि की एमएच 40 एक्यू 6327 क्रमांक की बस वर्धा से नागपुर की दिशा में निकली। इस दौरान जुनगड़ मार्ग से केलझर की दिशा में आ रहे निजी बस के चालक ने केलझर स्थित शहीद हरिभाऊ लाखे स्मारक चौक में एसटी बस को सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों बसों के सामने का हिस्सा पूरी तरह चकनाचूर हो गया। हादसे में बस में सवार दो तथा निजी बस के 8 इस तरह कुल 10 यात्री घायल हुए। हादसे में बस चालक आशीष कोहले (33), वर्धा डिपो के बस का वाहक गणेश सहारे (42) के बाएं पैर व हाथ में चोट लगी। वहीं बस में सवार मानस मंदिर निवासी आर्या मंगेश लसुंते (22) के सिर पर गंभीर चोट आयी। निजी बस में सवार हिंगणा निवासी 11 वर्षीय बालक सोहम महेंद्र ईटनकर के दोनों हाथ फैक्चर हो गए।

लंकेश प्रभाकर बावणे के सिर पर तथा डेढ़ वर्षीय बालिका राधा के कंधे पर चोट लगी। नागपुर निवासी तेजस कृष्णा मेहर(9) के सिर पर चोट आई। टाकलघाट निवासी श्यामराव सागार (35), बुटीबोरी निवासी गीता दामोदर बारई (45), तृप्ति दिलीप तिवारी के सिर पर चोट लगी। घटना की जानकारी मोनू वनालकर ने फोन पर पुलिस को दी। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय नागरिक व सेलू पुलिस मदद के लिए पहुंच गई। सभी घायलों को सेलू के ग्रामीण अस्पताल में ले जाया गया। इसके बाद सेवाग्राम स्थित कस्तूरबा अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया। हादसे के बाद निजी बस का चालक मौके से फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मोड़ पर निजी ट्रैवल्स की स्पीड ज्यादा थी। इस कारण यह हादसा हो गया। सेलू पुलिस ने पंचनामा कर हादसे के लिए जिम्मेदार चिंतामणी ट्रैवल्स की बस थाने में जमा की। रापनि के विभागीय यातायात अधिकारी धायरे ने अपनी टीम के साथ मौके पर भेंट दी। आगे की जांच सेलू पुलिस कर रही है।

धू-धू कर जल उठा टिप्पर

उधर हिंगणघाट तहसील के शेकापुर परिसर में रेत की ढुलाई करनेवाला टिप्पर अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकरा गया। इसके बाद टिप्पर में आग लगने से पूरा टिप्पर जलकर खाक हो गया। इस घटना से विद्युत विभाग का भी काफी नुकसान हुआ। घटना 21 मई को हुई। महावितरण से मिली जानकारी के अनुसार अनियंत्रित रेत से भरा टिप्पर बिजली पोल से जा टकराया। बिजली प्रवाह के कारण टिप्पर में आग लग गई। इस आग में पूरा टिप्पर जलकर खाक हो गया। हादसे में जीवित हानि तो नहीं हुई लेकिन महावितरण का भारी नुकसान हुआ। महावितरण ने इस प्रकरण में वडनेर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज की। वडनेर पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News