Shahdol News: मुडऩा नदी पर चल रहा रेत का अवैध खनन

  • शहडोल पुलिस ने उमरिया जिले की सीमा बताकर कार्रवाई से पल्ला झाड़ा
  • मुडऩा नदी से बड़ी मात्रा में रेत चोरी कर शहडोल और आसपास परिवहन किया जा रहा है
  • बीस दिन से ज्यादा समय से यह सिलसिला चल रहा है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-23 09:11 GMT

Shahdol News: शहडोल शहर से दो किलोमीटर दूर मुडऩा नदी पर रेत का अवैध खनन कर शहडोल शहर में ही प्रतिदिन सौ डग्गी से ज्यादा परिवहन मामले पर शहडोल पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया। एसपी कुमार प्रतीक ने बताया कि गोहपारू थाना प्रभारी विनय सिंह गहरवार को जांच के लिए भेजे जाने पर खनन नहीं पाए जाने और खनन स्थल उमरिया जिले की सीमा में होना पाया गया।

दूसरी ओर खनन स्थल के आसपास गांव के रहवासियों ने बताया कि मुडऩा नदी से बड़ी मात्रा में रेत चोरी कर शहडोल और आसपास परिवहन किया जा रहा है। बीस दिन से ज्यादा समय से यह सिलसिला चल रहा है।

शुरू में डग्गी निकालने के लिए राई सहित अन्य फसल को रौंद दिया गया। चूकि शहडोल शहर से एक से डेढ़ किलोमीटर बाद ही उमरिया जिले की सीमा प्रारंभ हो जाती है। रेत माफिया इसका भी गलत फायदा उठा रहे हैं।

खनिज विभाग उदासीन

नागरिकों ने बताया कि बिना वैध टीपी के शहर में प्रतिदिन बड़ी मात्रा रेत की आपूर्ति हो रही है। इस पर खनिज विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण भी रेत खनन और परिवहन के मामले थम नहीं रहे हैं। रेत परिवहन से जुड़े लोग प्रत्येक चौक चौराहों पर युवकों की ड्यूटी लगाकर अधिकारियों पर नजर रखते हैं, जिससे कार्रवाई से बचा जा सके।

Tags:    

Similar News