शाहनगर बस स्टैंड: बस स्टैंड में सुलभ शौंचालय की स्थिति बदत्तर, यात्री हो रहे परेशान

  • बस स्टैंड में सुलभ शौंचालय की स्थिति बदत्तर
  • यात्री हो रहे परेशान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-23 07:43 GMT

डिजिटल डेस्क, शाहनगर नि.प्र.। नगर में कटनी की ओर जाने वाले मार्ग में मुख्य बस स्टैण्ड पर सार्वजनिक शौंचालय की व्यवस्था तो प्रशासन ने करा दी पर देखरेख के अभाव में शौचालय की स्थिति दिनोंदिन खराब होती जा रही है। सबसे ज्यादा समस्या महिलाओं को होती है। शाहनगर मुख्यालय में अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, थाना, सीएम राईज विद्यालय विकासखन्ङ कार्यालय, जल संसाधन उप संभाग सहित एक दर्जन से अधिक कार्यालय है।

यह भी पढ़े -इमलाहट में आकशीय बिजली गिरने से बैल की मौत, घटना में बाल-बाल बचे पास खडे चरवाहे

दिनभर बसों की आवाजाही के कारण 84 पंचायतों के लोग अपने शासकीय कार्यों सहित अन्य कार्यों के लिये सैकङों की तादात में आम राहगीरों का आवागमन होता है। स्थानीय दुकानदारों को भी खुले में शौच के लिए मजबूर होना पड रहा है। अभी दो वर्ष पहले ही इस शौचालय का निर्माण पंचायत के माध्यम से कराया गया पर उसकी हालत काफी खस्ता हो चुकी है। मुख्य बस स्टैण्ड के समीप बने शौंचालय देखकर राहगीर जाते तो है पर गंदगी और कस्बे के गंदे पानी जमाव के चलते राहगीर इधर-उधर ताकते रहते है।

यह भी पढ़े -पंचायत के द्वारा बनाई जा रही नाली निर्माण के समय सरपंच पति के साथ जमकर मारपीट, कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया आरोपियों के विरूद्ध मामला

इनका कहना है

मैं आज ही पंचायत को आदेश जारी कराता हूं कि नगर के शौंचालयों की नियमित साफ -सफाई हो और शासन के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री की पहल पर एक प्रोजेक्ट भी जल्द शुरू कराया जायेगा जिससे शौंचालय के पास ही आज जनता की सुविधाओं को देखते हुये स्नानागार की व्यवस्था कराई जायेगी।

रोहित मालवीय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जपं शाहनगर   

यह भी पढ़े -ब्लाक कांग्रेस ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की जयंती

Tags:    

Similar News