Panna News: अवंतीबाई चौक में बने गढ्ढे दे रहे हादसों को आमंत्रण, पैदल व वाहनों से निकलने वाले राहगीरों को होती है परेशानी

  • अवंतीबाई चौक में बने गढ्ढे दे रहे हादसों को आमंत्रण
  • पैदल व वाहनों से निकलने वाले राहगीरों को होती है परेशानी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-19 06:08 GMT

Panna News: रैपुरा कस्बा जिला मुख्यालय पन्ना से जोडने वाले अवंतीबाई चौक में सडक के स्थिति बदहाल है। यहां बने गढ्ढे हादसों को आमंत्रण दे रहे हैं और जिससे यहां से निकने वाले बाइक सवार व पैदल यात्री गिरते रहते हैं। लोगों ने बताया कि वहां से वाहन निकलना काफी मुश्किल हो रहा है और गढ्ढे इतने बडे हो गये हैं कि कई जगहों पर तो एक फिट से अधिक गहरे गढढे बन चुके हैं। पिछले वर्ष पवई विधायक प्रहलाद लोधी की पहल पर दो बार मिट्टी डलवाई गई थी परंतु बारिश में वह बह गई और कीचड ही कीचड हो गया था। जिसके बाद पीडब्लयूडी विभाग ने पुरानी गिट्टी का उपयोग कर गड्ढों को भर दिया था परंतु बारिश खत्म होते-होते गिट्टी भी यहां-वहां बिखर गई। सडक़ के दोनों तरफ दुकानदारों एवं निवास करने वाले लोगों का कहना है कि दुकानों पर ग्राहक नहीं आते क्योंकि उन्हें दुकान तक आने के लिए इन गढ्ढों से होकर गुजरना होता है जो काफी कठिनाई भरा होता है।

यह भी पढ़े -शासकीय आईटीआई में मादक से मुक्ति हेतु जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

एक प्रस्ताव निरस्त व दूसरे पडा ठण्डे बस्ते में

इस १.५ किलोमीटर लंबे मार्ग के लिए १.८४ करोड का एक प्रस्ताव पूर्व में निरस्त हो चुका है और मात्र तीन सौ मीटर सडक बनाने का प्रस्ताव भी ठण्डे बस्ते में पडा हुआ है। लोक निर्माण विभाग ने जानकारी देते हुए बताया था कि रानी अवंतीबाई चौक से भरवारा तक 1.5 किलोमीटर की सीसी रोड निर्माण के लिए 1.84 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था जिसे मंजूरी नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़े -सलेहा में निकाला गया राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पथ संचलन

इनका कहना है

बारिश के पहले 300 मीटर सडक बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था परंतु अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। फिलहाल 300 मीटर सडक़ निर्माण के लिए इस्टीमेट भेजा गया है। जिसकी मंजूरी मिलने पर काम शुरू हो जायेगा।

आर.एम. बागरी, एसडीओ लोक निर्माण विभाग 

यह भी पढ़े -झाड-झंकार और गंदगी से पटा पडा है पालीटेक्निक का खेल मैदान, खिलाडी व मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचने वाले लोगों को हो रही परेशानी

Tags:    

Similar News