Panna News: पवई में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने निकाला पथ संचलन

  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना दिवस
  • पवई में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने निकाला पथ संचलन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 09:39 GMT

Panna News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना दिवस विजयदशमी को हुई थी जिसके उपलक्ष्य बीते वर्षों की तरह रविवार को पवई नगर में संघ के स्वयं सेवकों द्वारा पथ संचलन निकाला गया। पथ संचलन महाराजा छत्रसाल मैदान से प्रारंभ होकर नगर मुख्य मार्गो से होते हुए स्थानीय श्री जगदीश स्वामी मंदिर में संपन्न हुआ। स्वयंसेवकों ने घोष की धुन पर कदमताल करते हुए अनुशासन व सामूहिकता का संदेश दिया। जगह-जगह लोगों ने रंगोली बनाकर पुष्प वर्षा कर पथ संचलन का स्वागत किया और भारत माता की जय के नारे लगाएं। इस दौरान मुख्य वक्ता रमेश विभाग कार्यवाह सतना विभाग द्वारा स्वयंसेवकों को अनुशासन का महत्व बताते हुए समाज को पांच परिवर्तन को अपने व्यवहार में लाने की बात कही। जिसमें सामाजिक समरसता, पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली, परिवारिकता को बढ़ावा देने के लिए परिवार जागृति पर जोर देना।

यह भी पढ़े -देवेन्द्रनगर में विद्युत विभाग ने चलाया मास चैकिंग अभियान, दो दर्जन विद्युत चोरी के प्रकरण दर्ज

जीवन के सभी पहलुओं में भारतीय मूल्य पर आधारित स्व भावना पैदा करना और नागरिक कर्तव्यों का पालन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मूल मंत्र है। अपनी मातृभूमि जिसने उनका सुख से पालन पोषण किया उनको नमस्कार करना। संगठन भारतीय संस्कृति और नागरिक समाज के मूल्यों को बनाए रखने के आदर्शों को बढ़ावा देता है। पथ संचलन में शामिल स्वयंसेवकों का अनुशासन देखते ही बनता था पथ संचलन में अनुशासन के साथ राष्ट्रभक्ति का जज्बा भी दिखाई दिया। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से थाना प्रभारी त्रिवेंद्र त्रिवेदी सहित पुलिस बल पथ संचलन के साथ मौजूद रहा। इस पथ संचलन में हजारों की संख्या में स्वयंसेवक शामिल हुए। 

यह भी पढ़े -गुनौर विधायक की सराहनीय पहल ६ आंगनबाडी केन्द्र लिये गोद, ऐसे केन्द्रों की जानकारी लेने कार्यालय पहुंचे डॉ. राजेश वर्मा

Tags:    

Similar News