Panna News: गुनौर विधायक की सराहनीय पहल ६ आंगनबाडी केन्द्र लिये गोद, ऐसे केन्द्रों की जानकारी लेने कार्यालय पहुंचे डॉ. राजेश वर्मा

  • गुनौर विधायक की सराहनीय पहल ६ आंगनबाडी केन्द्र लिये गोद
  • ऐसे केन्द्रों की जानकारी लेने कार्यालय पहुंचे डॉ. राजेश वर्मा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 07:06 GMT

Panna News: गुनौर विधानसभा क्षेत्र में महिला बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आंगनबाडी केन्द्रों की हालत सुधारने के लिए विधायक डॉ. राजेश वर्मा ने सराहनीय प्रयास शुरू कर दिये हैं। इस दिशा में आगे बढते हुए उनके द्वारा आधा दर्जन आंगनबाडी केन्द्रों को गोद लिया है जिसमें वह स्वयं रूचि लेकर उनका कायाकल्प करवायेंगे और वहां पर पहुंचने वाले बच्चों के लिए आवश्यक सामग्री मिल सके इसके लिए उपलब्ध करवायेंगे। जिन आंगनबाडी केन्द्रों को उनके द्वारा प्रथम चरण गुनौर नगर पंचायतकी दो, ककरहटी वार्ड क्रमांक-२, ग्राम पंचायत घटारी, आंगनबाडी केन्द्र रिछौडा, आंगनबाडी केन्द्र बडवारा शामिल है। अपने क्षेत्र की आंगनबाडी केन्द्रों को उत्कृष्ट बनाये जाने के लिए विधायक श्री वर्मा के मन में भाव उत्पन्न हुए वह अपने स्टॉफ के साथ जिला महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी ऊदल सिंह के पास स्वयं पहुंचे और उनसे विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हुए सूची अनुसार ०६ आंगनबाडी केन्द्रोंं को चिन्हित किया अब इन केन्द्रों में जल्द ही बदलाव दिखने लगेगा।

यह भी पढ़े -खुले आसमान में सड़क किनारे व्यवसाय कर पेट पालने को मजबूर गरीब

विधायक चाहते हैं कि वह सारी खेल सामग्री, पठनीय सामग्री की उपलब्धता यहां पर होना चाहिए जिससे यहां पर आने वाले बच्चों को किसी भी चीज की कमी न हो। अभी भी जिले में ऐसे कई आंगनबाडी संचालित हो रहे हैं जहां पर सुविधाओं का अभाव है। गुनौर विधानसभा क्षेत्र में लगातार भ्रमण पर रहने के चलते विधायक द्वारा कई जगह की खस्ताहालत को देखने के बाद यह कदम उठाया है कि जिन केन्द्रों में गांव के बच्चे आते हैं क्यों न हम उनके सुधार की दिशा में कदम उठायें। विधायक श्री वर्मा ने जो यह गोद लेने का निर्णय लिा है यदि ऐसे और भी गुनौर विधानसभा क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि अपने आसपास के आंगनबाडी केन्द्रों के रखरखाव की जिम्मेदारी के लिए कदम बढायें तो सरकारी योजनाओं व कार्यक्रमों के अलावा बहुत कुछ किया जा सकता है।

यह भी पढ़े -रास्ते में गाय से टकराई बाइक, युवक की मौत एक घायल

इनका कहना है

पहले चरण में ०६ आंगनबाडी केन्द्रों को गोद लिया गया है उसके कायाकल्प की योजना तैयार कर ली गई है। आम जनता को बहुत ही जल्द इसके परिणाम देखने मिलेंगे।

डॉ. राजेश वर्मा, विधायक गुनौर विधानसभा 

यह भी पढ़े -बृजपुर हायर सेकेण्ड विद्यालय में हुआ साइकिल वितरण

Tags:    

Similar News