कजलियां उत्सव: ग्राम खोरा में धूमधाम से मनाया गया कजलियां उत्सव

  • मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा में बागै नदीं के तट पर
  • ग्राम खोरा में धूमधाम से मनाया गया कजलियां उत्सव

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-21 11:39 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा में बागै नदीं के तट पर बसे पन्ना जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक ग्राम खोरा में हर त्यौहार बड़े ही धूमधाम से एवं हर्षोल्लाह से मनाए जाते हैं लेकिन बात जब पारंपरिक काजलियां उत्सव की आती है तो बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं से लेकर बच्चों तक में खुशी और उत्साह देखते ही बनता है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन के दूसरे दिन 20 अगस्त 2024 को कजलियां उत्सव बड़े ही धूमधाम से एवं उल्लास से मनाया गया। सैकड़ों युवा, बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे बागै नदीं में पहुंचे जहां कजलियां खोंट कर एवं नौका विहार उपरांत एक दूसरे को कजलियां भेंट कर एकता प्रेम भाईचारा एवं खुशहाली की शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़े -रक्षाबंधन पर मायके जा रही बहू के साथ ससुर ने की मारपीट, थाना देवेन्द्रनगर में पुलिस ने दर्ज किया मामला

इस अवसर पर ग्राम पंचायत खोरा के सरपंच शुभकांत सिंह लोधी, युवा नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता शुभम सिंह राजपूत, प्रेम सिंह, विनय सिंह, सतीश सिंह, रज्जू रैकवार सहित काफी संख्या में गणमान्य नागरिक व्यवस्था में लगे रहे। सुरक्षा की दृष्टि से खोरा चौकी पुलिस एवं ग्राम कोटवार भी मौजूद रहे। बताया गया है कि सनातन काल से चली आ रही इस परंपरा का निर्वहन हर वर्ष इसी प्रकार किया जाता है। 

यह भी पढ़े -वीरांगना रानी अवंतीबाई की 193वीं जयंती पर निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा, रिमझिम बारिश में भी युवाओं में दिखा उत्साह

Tags:    

Similar News