इलाज के भुगतान में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने कर दी कटौती

बीमित ने कहा- जिम्मेदार नहीं दे रहे कोई जवाब इलाज के भुगतान में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने कर दी कटौती

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-17 13:14 GMT
इलाज के भुगतान में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने कर दी कटौती

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मप्र के छिंदवाड़ा चौरई निवासी आनंद पानकर ने अपनी एक शिकायत में बताया कि उन्होंने पारिवारिक बीमा स्टार हेल्थ इंश्योरेंस से कराया था। वे प्रतिवर्ष बीमा कंपनी में प्रीमियम भी चैक के माध्यम से जमा करते आ रहे थे। प्रीमियम जमा होने के बाद हमेशा स्टार हेल्थ के अधिकारी वादा करते थे कि आपको हमारी कंपनी सारी सुविधाएँ इलाज में उपलब्ध कराएगी। हमारी कंपनी से जुड़े जितने भी अस्पताल हैं वहाँ पर कैशलेस इलाज होगा। पॉलिसीधारक भी वादे से खुश होकर लगातार पॉलिसी रिन्यू कराते आ रहे हैं। अप्रैल 2021 में बीमार होने से उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। वहाँ पर पूरी जाँच हुई और इलाज भी कराया।

अस्पताल में बीमा कंपनी ने कैशलेस की सुविधा नहीं दी। इलाज के लिए उन्हें अपने पास से सारा भुगतान करना पड़ा। ठीक होने के बाद बीमा कंपनी में जब क्लेम किया तो जिम्मेदार अधिकारियों ने उसमें खामियाँ निकालना शुरू कर दीं, वहीं रिपोर्ट को गलत साबित करने का प्रयास किया गया। जब सारे दस्तावेजों को दोबारा सत्यापित कराते हुए नियमों व गाइडलाइन का हवाला दिया गया तो बीमा अधिकारियों ने आधे से भी कम बिल का भुगतान किया। बिलों में कटौती के कारणों को जानने के लिए जब बीमा अधिकारियों से बीमित ने संपर्क किया तो जिम्मेदार अधिकारियों ने किसी तरह का जवाब नहीं दिया। पॉलिसीधारक का आरोप है कि कंपनी को फायदा देने के लिए जिम्मेदार अधिकारी बीमितों के साथ जालसाजी कर रहे हैं, वहीं बीमा अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो अधिकारियों ने फोन रिसीव नहीं किया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News