माफिया से मुक्त कराई 65 लाख रुपये की एक एकड़ शासकीय भूमि, 45 लाख के निर्माण भी तोड़े

जबलपुर माफिया से मुक्त कराई 65 लाख रुपये की एक एकड़ शासकीय भूमि, 45 लाख के निर्माण भी तोड़े

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-13 11:11 GMT
माफिया से मुक्त कराई 65 लाख रुपये की एक एकड़ शासकीय भूमि, 45 लाख के निर्माण भी तोड़े

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जिला प्रशासन और पुलिस की सयुंक्त कार्यवाही में आज पनागर तहसील के ग्राम पड़रिया में माफिया के कब्जे से करीब एक एकड़ शासकीय भूमि को मुक्त करा लिया गया है। अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई शासकीय भूमि की अनुमानित कीमत लगभग 65 लाख रुपये बताई गई है।

एसडीएम जबलपुर पी के सेनगुप्ता के मुताबिक कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर की गई इस कार्यवाही में करीब 45 लाख रुपये के निर्माणों को भी जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कर दिया गया। श्री सेनगुप्ता ने बताया कि ग्राम पड़रिया की खसरा नम्बर 300/336 की इस शासकीय भूमि पर राजेन्द्र सिंह गौर, प्रतीक सिंह गौर एवं शिव कुमार चौधरी ग्राम सुरमावाह पनागर द्वारा कब्जा कर लिया गया था। साथ ही इस भूमि के एक हिस्से पर जंगल रिसोर्ट नाम से बनाये गये होटल के तीन कमरों का निर्माण भी कर लिया गया। उन्होंने बताया कि शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने के साथ-साथ कार्यवाही में इन कक्षों को भी ध्वस्त किया गया है। 

एसडीएम जबलपुर के अनुसार माफिया प्रतीक गौर के शासकीय भूमि से कब्जे को हटाने तथा यहॉं किये गये अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की तहसीलदार पनागर प्रशांत अग्रवाल के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में नायब तहसीलदार सारिका रावत तथा राजस्व विभाग का अमला भी मौजूद था।
 

Tags:    

Similar News