सुरखी विधानसभा ने फिर एक बार रचा सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का विश्व कीर्तिमान

मध्य प्रदेश सुरखी विधानसभा ने फिर एक बार रचा सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का विश्व कीर्तिमान

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-29 04:52 GMT
सुरखी विधानसभा ने फिर एक बार रचा सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का विश्व कीर्तिमान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। विगत रविवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे ढ़ाई माह से अधिक समय से क्रिकेट टूर्नामेंट का राहतगढ़ के सरदार बल्लभ भाई स्टेडियम में समापन हुआ। इस टूर्नामेंट में 609 टीमें तथा 10,000 से अधिक खिलाड़ी एवं समिति के सदस्य शामिल रहे जो एक विश्व कीर्तिमान बना, जिसको लेकर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में यह टूर्नामेंट दर्ज किया गया। गौरतलब है कि इससे पहले सुरखी विधानसभा क्षेत्र ने ही सबसे बड़े टूर्नामेंट का विश्व कीर्तिमान रचा था। इस टूर्नामेंट में खुद का ही रिकार्ड तोड़कर एक नया कीर्तिमान रच दिया है। इस भव्य और बड़े आयोजन को लेकर टूर्नामेंट के आयोजक आकाश सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्रवासियों को शुभकामनायें एवं उनका आभार व्यक्त करते हुये कहा कि विश्व पटल पर फिर एक बार सुरखी विधानसभा क्षेत्र का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित हो गया है, जिसका श्रेय सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर व्यक्ति को जाता है। जिनकी मेहनत और लगन के कारण हम एक बार फिर विश्व रिकार्ड बना पाये हैं। आकाश सिंह राजपूत ने कहा कि इस आयोजन में खिलाड़ी, एम्पायर, समिति के सदस्य, पुलिस, प्रशासन तथा प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष रूप से जिन लोगों का भी सहयोग रहा है मैं उन सब को धन्यवाद देता हूं तथा उन सबका हृदय से आभारी हूँ।

आकाश सिंह राजपूत ने ये वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड लंदन द्वारा दिये गये गोल्ड मेंडल टीम ऐ.जी.आर. को समर्पित करते हुये कहा कि जो दिन रात इस टूर्नामेंट में मेहनत करते रहे है, फिर चाहे वह खिलाड़ियों को पानी देने की सेवा हो या चाय पिलाने वाली हमारी टीम के लोग हों। टीम ऐ.जी.आर. ने जो मेहनत की है उसके लिये में उन सभी के लिये हृदय की गहराई से प्रणाम करता हूँ एवं उनके इस समर्पण भाव के लिये मैं उनका हमेशा आभारी रहूंगा।

सुरखी में होनहार प्रतिभाशाली युवाओं की कमी नहीं: गोविंद सिंह राजपूत

इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने क्षेत्रवासियों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि सुरखीवासियों ने एक बार फिर विश्व पटल पर अपना झंडा फहरा दिया जिसके लिये सभी क्षेत्रवासियों को शुभकामनायें एवं धन्यवाद। श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में होनहार प्रतिभाशाली युवाओं की कमी नहीं है। क्रिकेट महाकुंभ के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है कि गांव-गांव से होनहार प्रतिभाओं के लिये मंच दिया जा सके और हमारा यह प्रयास सफलता की ओर अग्रसर है। 9500 से अधिक खिलाड़ियों ने इस महाकुंभ में अपने हुनर का प्रदर्शन किया। मैं आशा करता हूं कि यह खिलाड़ी प्रदेश और देश में जाकर अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे और हमारे सुरखी विधानसभा क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। हमारा लक्ष्य है कि हमारे क्षेत्र की हर प्रतिभा के लिये हम मंच प्रदान करें ताकि वह आगे बढ़ सकें। 

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि विश्व कीर्तिमान रचना आसान काम नहीं है। दिन रात मेहनत का नतीजा है कि एक बार फिर सुरखी विधानसभा क्षेत्र का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ है। श्री राजपूत ने कहा कि छोटे से आयोजन में ही कई समस्यायें आती हैं लेकिन ढ़ाई महीने से अधिक चल रहे इस क्रिकेट महाकुंभ में कोई परेशानी नहीं आई सभी लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और हजारों खिलाड़ियों ने ग्राऊंड पर अपने बल्ले के जोहर दिखाये तो किसी ने गेंदबाजी का लोहा मनवाया। यह भव्य आयोजन सभी के प्रयासों से विश्व कीर्तिमान रच पाया है जिसके लिये सभी लोग बधाई के पात्र हैं। श्री राजपूत ने आग्रह किया कि राजघाट पर नेपाली बाबा के सानिध्य में होने वाले श्री सीताराम नाम जप 1008 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन किया जा रहाब है जिसमें आप सभी धर्मप्रेमी बंधुओं से आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारकर इस विश्व कल्याण के लिये आयोजित महायज्ञ से धर्मलाभ अर्जित करें।

Tags:    

Similar News