ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर लगाया 20.4 लाख का चूना

धोखाधड़ी ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर लगाया 20.4 लाख का चूना

Bhaskar Hindi
Update: 2021-11-01 14:23 GMT

डिजिटल डेस्क, वर्धा। स्थानीय रामनगर परिसर में ऑनलाइन ट्रेडिंग करने का झांसा देकर व्यावसायिक को 20.4 लाख रुपए निवेश करा कर चूना लगाने का मामला शनिवार 30 अक्टूबर की रात सामने आया। जिसकी शिकायत रामनगर थाने में दर्ज की गई है। बता दे कि स्थानीय रामनगर निवासी अरविंद नारायण नंदनवार यह सर्जिकल प्रोडक्ट बेचने का व्यवसाय करते हैं। सितंबर 2021 को अनजान नंबर पर से गो फरेक्सू ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी के सीनियर एग्जीक्यूटिव जयदीप कोठारी ने संपर्क किया। जिसमें कंपनी यूके की होने तथा इस कंपनी का काम डॉलर से चलने और मुख्यालय दिल्ली  व मुम्बई होने की जानकारी दी गई। साथ ही गणेश फेस्टीवल योजना के तहत अच्छेे बोनस देने की बात बताई। जिसमें व्यवसायी नंदनवार को ईमेल द्वारा पोर्टल की लिंक व यूजर आईडी व पासवर्ड भेजा गया। साथ ही कंपनी का असिस्टंट एग्जीक्यूटिव सचिन मराठे व प्रशांत वर्मा संपर्क कर जानकारी दे रहे थे। इन तीनों के कहने पर व्यवसायी नंदनवार ने 14 सितंबर  को प्रथम 40 हजार रुपए निवेश किए। 

जिसका अपडेट व्यवसायी नंदनवार को कंपनी की वेबसाइट पर के यूजर अकाउंट पर 14 डॉलर कीमत 1 हजार 38 जमा होने की जानकारी प्राप्त हुई। धीरे-धीरे व्यवसायी नंदनवार का इन सब पर भरोसा होने लगा। जिसके चलते झांसे में आकर नंदनवार नेे बैंक ऑफ इंडिया के खाते से चेक द्वारा 18 से 21 सितंबर के बीच 20 लाख 40 हजार रुपए भेजे। 

पैसे भेजने के बाद क्रिक ट्रेड अकांउट में किसी तरह का भुगतान कंपनी द्वारा नहीं हुआ। इसके लिए नंदनवार नेे 29 से 30 सितंबर को कंपनी को ईमेल द्वारा जानकारी देकर पैसे नहीं आने की बात बताई। साथ ही कंपनी के तीनों अधिकारयों से संपर्क करने पर किसी तरह की जानकारी नहीं मिली। कंपनी के पोर्टल पर से यूजर आईडी डीलेट हो जाने के बाद ठगे जाने का अहसास होने पर नंदनवार ने रामनगर पुलिस थाने में तीनों आरोपियों के खिलाफ शनिवार 30 अक्टूबर को शिकायत की है। शिकायत के आधार पर रामनगर पुलिस ने धारा 420, 468,471, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। आगे की जांच रामनगर पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक विजय चन्नोशर कर रहे हंै। 

Tags:    

Similar News