श्री शिर्डी साईबाबा मंदिर में धूमधाम से मनाया जाएगा रामनवमी उत्सव, भंडारे का होगा आयोजन

भोपाल श्री शिर्डी साईबाबा मंदिर में धूमधाम से मनाया जाएगा रामनवमी उत्सव, भंडारे का होगा आयोजन

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-28 14:23 GMT
श्री शिर्डी साईबाबा मंदिर में धूमधाम से मनाया जाएगा रामनवमी उत्सव, भंडारे का होगा आयोजन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। 30 मार्च को राजधानी भोपाल के 11 नंबर स्टॉप, अरेरा कॉलानी स्थित श्री शिर्डी साई बाबा मंदिर में रामनवमी का उत्सव धूमधाम से मनाया जायेगा। इस अवसर पर मंदिर में विशेष सजावट की जायेगी। बता दें कि पूरे देशभर में 30 मार्च को रामनवमी का त्यौहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। यह हिंदू धर्म का एक प्रमुख त्योहार है जो हर साल चैत्र महीने के शुक्ल पक्ष की नवमी को मनाया जाता है। इस दिन भगवान राम के जन्म की खुशी में भक्तों द्वारा उनके मंदिरों पर और घरों में पूजा-अर्चना की जाती है। इस दिन भगवान राम की कथा सुनाई जाती है और लोग अलग-अलग व्यंजन बनाकर एक दूसरे के साथ साझा करते हैं।

मंदिर के मुख्य पुजारी हेमंत वानखेड़े ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे काकड़ होगी उसके बाद बाबा की मूर्ति का मंगल स्नान कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि 12 बजे द्वारकामाई पूजन के बाद श्रीराम जन्मोत्सव प्रारंभ होगा। बाबा की भव्य पालकी भक्तगण शाम को निकालेंगे जो शहर के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए मंदिर प्रांगण में समाप्त होगी। 

भंडारे का होगा आयोजन
पुजारी हेमंत वानखेड़े ने बताया कि बाबा की मध्यान्ह आरती के बाद विशाल भंडारे का आयोजन होगा। उन्होंने भक्तगणों से अपील की है कि वो यहां आएं और प्रसाद ग्रहण करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि अधिक-से-अधिक श्रद्धालुगण इस आयोजन में पहुंचेंगे।

Tags:    

Similar News