भास्कर लाइव : भाजपा-कांग्रेस व अन्य पार्टी दफ्तरों में पहुंच रहे टिकट के दावेदार

टिकट पाने अजब-गजब दावे, दो वार्ड का खर्च उठाने व लाखों रुपए चंदा देने की बात भास्कर लाइव : भाजपा-कांग्रेस व अन्य पार्टी दफ्तरों में पहुंच रहे टिकट के दावेदार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-09-09 10:19 GMT
भास्कर लाइव : भाजपा-कांग्रेस व अन्य पार्टी दफ्तरों में पहुंच रहे टिकट के दावेदार

डिजिटल डेस्क,शहडोल। नगर पालिका शहडोल के साथ ही नगर परिषद बुढ़ार व जयसिंहनगर में चुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 12 सितंबर जैसे-जैसे करीब आ रही है टिकट के दावेदारों की सरगर्मी तेज होती जा रही है। भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेताओं से मिलने का सिलसिला सुबह से प्रारंभ होकर देरशाम तक चल रहा है। इस दौरान टिकट के दावेदार अजग-गजब दावे भी कर रहे हैं। कोई कह रहा है कि टिकट फाइनल हो रही हो तो दो वार्ड में लडऩे वाले दूसरे प्रत्याशी का भी खर्च उठा लेंगे। वहीं कुछ दावेदार यहां तक कह रहे हैं कि टिकट अगर पक्की हो तो समर्पण निधि में एक लाख रुपए तक जमा करवा देंगे। इस बीच राजनैनिक पार्टी निकाय में अपना अध्यक्ष बैठाने के लिए ऐसे किसी भी दावे से हटकर जीतने वाले उम्मीदवार पर ही दांव लगाने की तैयारी में हैं। इसके लिए सर्वे से लेकर पुराना रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं। जिसे टिकट देना है, उसके बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता वार्ड पहुंचकर फीडबैक ले रहे हैं।

54 नामांकन जमा

निकाय        संख्या
शहडोल        28
जयसिंहनगर 21
बुढ़ार           05

भाजपा कार्यालय में जमा हुए 160 बायोडाटा, बनी कोर टीम

शहडोल शहर के 39 वार्ड में पार्षद टिकट के लिए भाजपा द्वारा जिला कार्यालय में बायोडाटा जमा करने की व्यवस्था की गई। नगर अध्यक्ष सूर्यकांत निराला ने बायोडाटा लिए। गुरुवार को बायोडाटा जमा करने का अंतिम दिन रहा। भाजपा जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने बताया कि 160 से ज्यादा बायोडाटा जमा हुए। इसके साथ ही पार्षद का टिकट फाइनल करने के लिए कोर टीम बनी है।

कांग्रेस पार्टी ने की बुढ़ार में बैठक, समिति फायनल करेगी टिकट

कांग्रेस पार्टी में शहडोल शहर के 39 वार्ड के साथ ही बुढ़ार व जयसिंहनगर में 15-15 वार्ड में पार्षद टिकट किसे मिलना है यह चुनाव समिति तय करेगी। जिला प्रभारी व सह प्रभारी टिकट की घोषणा करेंगे। इस बीच गुरुवार शाम बुढ़ार में कांग्रेस ने महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने बताया कि बुढ़ार के साथ ही जयसिंहनगर में टिकट के लिए रायशुमारी चल रही है।

टिकट पाने के लिए हो रही ऐसी कोशिशें

- नेता के पास पहुंचते ही वार्ड के ज्यादातर वोट मिलने का दावा किया जाता है। कुछ देर बाद अकेले में बात करने की पेशकश की जाती है। कमरे में गुप्तगू होती है और इस बीच दूसरे दावेदार कतार में लग जाते हैं।
- कई दावेदार ऐसे भी हैं जो टिकट के लिए रात में भाजपा के खेमे में तो सुबह कांग्रेस नेताओं के यहां दस्तक दे रहे हैं। दोनों पार्टियों से टिकट नहीं मिलने पर दूसरी पार्टियों के साथ ही निर्दलीय लडऩे की बात भी कह रहे हैं।
- कुछ दावेदार दस से बीस साल से पार्टी के लिए समर्पित होकर काम करने के एवज में टिकट मांग रहे हैं। ऐसे दावेदारों के जाते ही दूसरे लोग कहते हैं कि इन्हे इनके परिवार का वोट नहीं मिलेगा।

नगरपालिका में एनओसी के एवज में 8 लाख रुपए से ज्यादा राशि जमा

पार्षद चुनाव लडऩे के लिए नगर पालिका में बकाया कर जमा करते हुए एनओसी लेना अनिवार्य किया गया है। शहडोल नगर पालिका में गुरुवार तक 3 सौ से ज्यादा लोगों ने एनओसी ली। इसमें जलकर के साथ ही अन्य बकाया कर में 8 लाख रुपए से ज्यादा राशि जमा हुई।
 

Tags:    

Similar News