नागपुर स्टेशन: खाना-पानी के लिए यात्रियों ने रोकी ट्रेन, आंदेलन करने जा रहे थे दिल्ली, मध्य प्रदेश से जीआरपी ने लौटा दिया

  • यात्रियों ने जमकर किया हंगामा
  • खाना और पानी के लिए स्टेशन पर रोकी ट्रेन
  • 16032 जम्मू तवी-चैन्नई एक्सप्रेस में अलग कोच जोड़कर लौटाया
  • जीआरपी ने फूड पैकेट और पानी की बोतलें दी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-29 13:48 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर. सोमवार सुबह रेलवे स्टेशन पर कुछ यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। ट्रेन के इंजिन पर चढ़कर आधे घंटे से ज्यादा समय तक उसे रोके रखा। जमकर नारेबाजी भी की जा रही थी। ट्रेन रोकनेवाले सब तामिल भाषा में बात कर रहे रहे थे, जिसके कारण किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। कुछ समय के लिए माहौल तनावपूर्ण बन गया था। रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे पुलिस बल ने मौके पर पहुंच यात्रियों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन हंगामा करनेवाले सभी तमिल में बात कर रहे थे। जिससे किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। आखिरकार जीआरपी का एक सिपाही जिसे तमिल आती थी, उसे बुलाकर मामले की जानकारी ली गई। जिसमें यात्रियों ने बताया कि उन्हें खाना और पानी चाहिए था। जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी ने फूड पैकेट और पानी की बोतलें देकर उन्हें शांत कर रवाना किया।

क्या था पूरा मामला 

सूत्रों के अनुसार नेशनल साउथ इंडियन इंटरलिंकिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अय्या कन्नु के साथ 50 से 60 की तादाद में कार्यकर्ता रविवार को जीटी एक्सप्रेस से दिल्ली आंदोलन के लिए जा रहे थे, लेकिन किसी कारणवश उन्हें मध्यप्रदेश पुलिस ने भोपाल के पास नर्मदापुर स्टेशन पर उतारा था। वहीं उन्हें ट्रेन नंबर 16032 जम्मुतवी-चैन्नई एक्सप्रेस में अलग कोच जोड़कर लौटाया गया। यात्रियों का कहना था कि रेलवे ने उन्हें उतारा, तो खान-पान भी ध्यान रखना चाहिए था। खाना और पानी नहीं मिलने से जब ट्रेन नागपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर 9.20 बजे पहुंची, तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। उनका कहना था कि रेलवे ने उन्हें उतारा तो खाना भी देना चाहिए था। इसी कारण उन्होंने ट्रेन को रोके रखा था।

नागपुर से आरपीएफ को भेजा

सूत्रों ने बताया कि उपरोक्त यात्रियों का साथ पहले नर्मदापुरम से नागपुर तक मध्यप्रदेश की आरपीएफ आई थी। इसके बाद यहां की आरपीएफ को आगे के स्टेशन तक भेजा गया है। तांकि यात्री फिर से कोई हंगामा न कर सकें।

सत्येद्र यादव, पीआई, स्टेशन ने बताया कि आरपीएफ ने कुछ यात्रियों को रोका था। उन्हें नर्मदापुरम में उतारने का कोई मामला था। पूरी तरह से बात समझ नहीं लग सकी, लेकिन यात्रियों को शांत कर रवाना किया गया है।


Tags:    

Similar News