क्राइम: मध्य प्रदेश एसटीएसएफ ने शरीफ सहित 4 पर कस लिया शिकंजा, वीडियो सोशल मीडिया पर किया था वायरल

  • सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों के शिकार का वीडियो वायरल करने का मामला
  • सेंट्रल जेल से शरीफ को प्रॉडक्शन वारंट पर ले गई मध्य प्रदेश
  • गिरफ्तार आरोपियों में राजा के रिश्तेदारों भी शामिल
  • बाघ का शिकार करने का हुआ था प्रयास

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-07 15:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों के शिकार का वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश एसटीएसएफ हरकत में आई, टीम सेंट्रल जेल में बंद राजा शरीफ को प्रॉडक्शन वारंट पर मध्य प्रदेश ले गई। दरअसल उपराजधानी के चर्चित आरटीई घोटाला मामले में सदर पुलिस ने आरोपी राजा शरीफ को गिरफ्तार कर रिमांड के बाद जेल भेज दिया गया था। आरोपी के मोबाइल फोन में मध्य प्रदेश के प्रतिबंधित जंगल में वन्यप्राणियों के शिकार करने के कुछ वीडियो मिले थे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए गए थे। इस मामले में मध्यप्रदेश एसटीएसएफ (स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स ) ने राजा शरीफ सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को नागपुर से प्रॉडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर मध्य प्रदेश ले जाया गया है।

बाघ का शिकार करने का हुआ था प्रयास

सूत्रों के अनुसार आरोपियों के बारे में स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स (एसटीएसएफ) मध्य प्रदेश को नागपुर के शहर पुलिस उपायुक्त ने सूचना दी थी कि राइट टू एजूकेशन एक्ट (आरटीई) के तहत फर्जीवाड़े के आरोप में सदर थाने में मामला दर्ज है। इस मामले में शाहिद शरीफ, उसका छोटा भाई राजा शरीफ सहित अन्य आरोपियों पर मामला दर्ज है। इस प्रकरण में आरोपी राजा शरीफ जमशेद शरीफ नागपुर निवासी को गिरफ्तार कर उसके पास से मोबाइल जब्त किया गया था। उस मोबाइल में सिवनी-बरघाट मध्यप्रदेश के प्रतिबंधित जंगल में वन्यप्राणी संाभर, चीतल व नीलगाय का बंदूक से रात के समय उनके प्राकृतिक आवास में अवैध तरीके से प्रवेश कर शिकार करने संबंधी वीडियो-फोटो मिले हैं, जिसमें शिकार करने के बाद वन्यप्राणियों के सिर व सींग के साथ मोबाइल से फोटो वीडियो बनाए गए हैं। आरोपी राजा व साथियों द्वारा जंगल में रात के समय बाघ का भी शिकार करने का प्रयास किए जाने का वीडियो है। इन फोटोे-वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल भी किया गया।

सूचना को गंभीरता से लिया

वीडियो व फोटो वायरल करने के मामले को वन्यप्राणी मुख्यालय द्वारा गंभीरता से लिया गया। इसके बाद स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स को फौरन कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए, जिस पर एसटीएसएफ भोपाल एवं जबलपुर इकाई द्वारा नागपुर आकर सेंट्रल जेल में बंद आरोपी राजा शरीफ, जमशेद शरीफ को प्रॉडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर मध्यप्रदेश ले जाया गया। राजा शरीफ की निशानदेही पर आरोपी आमिर अजीज उर्फ अत्तू भाई अब्दुल अजीज, सिवनी, जाफर खान स्व. दिलावर खान व शादाब खान शेख खालिद खान बरघाट, जिला सिवनी निवासी को गिरफ्तार किया गया। इनपर गत 3 अगस्त को वन अपराध के तहत मामला दर्ज किया गया था। उक्त आरोपियों को 7 अगस्त को विशेष न्यायालय जबलपुर में पेश कर फाॅरेस्ट रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News