आक्रोश: बाघ के हमले में एक किसान की दर्दनाक मौत, कड़बीखेड़ा गांव में तनाव का माहौल

  • किसान को बाघ ने हमला कर अपना शिकार बनाया
  • पहले भी हो चुकी है घटना
  • लोगों में गुस्सा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-09 12:12 GMT

डिजिटल डेस्क, देवलापार. शुक्रवार को दोपहर करीब 1 से 2 बजे के बीच रामटेक तहसील के पवनी बफर वनपरिक्षेत्र तथा ग्राम पंचायत डोंगरताल अंतर्गत कड़बीखेड़ा गांव के खेत में अपने जानवर चरा रहे किसान को बाघ ने हमला कर अपना शिकार बनाया।

कड़बीखेड़ा निवासी सुरजू झिंटू इनवाते (55) शुक्रवार को गणेश छोटू नैताम के खेत में अपने जानवर चरा रहा था। तभी खेत से सटे नाले में छिपे बैठे बाघ ने सुरजू पर हमला कर दिया। सुरजू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही वनविभाग पवनी को मिलते ही वनविभाग तथा देवलापार पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देवलापार ग्रामीण अस्पताल भेजा। घटना का पता चलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर जमा हो गए।

बाघ हमले की घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी नाराजगी देखी गई। ग्रामीण, वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। जिससे कुछ समय के लिए तनाव उत्पन्न हो गया। अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। ग्रामीणों ने मृतक के परिवार को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की है।

पहले भी हो चुकी है घटना

इससे पहले 30 मार्च 2023 को पवनी वनपरिक्षेत्र बफर जोन की चारगांव बीट अंतर्गत जंगल में बकरी के लिए चारा लेने गए मौदी निवासी गौरीशंकर श्रीभद्रे नामक युवक को बाघ ने अपना शिकार बनाया था। बाघ के बार-बार इंसानों पर हमले की घटनाओं से लोगों दहशत है।

लोग जंगल में जाने से भी बच रहे हैं। आने वाले समय में महुआ तथा तेंदूपत्ता संकलन का सीजन आने वाला है, लेकिन क्षेत्र में बाघ की दहशत के कारण लोग जंगल नहीं जा पा रहे हैं।  

Tags:    

Similar News