मुनगंटीवार का तंज: पहले हमें जेब में इस्तीफा रखने की धमकी देते थे उद्धव, अब उनकी जेब से इस्तीफा न निकाल लिया जाए

  • शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे पर वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कसा तंज
  • किसी भी समाज के आरक्षण का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा
  • निजी क्षेत्र में वृक्ष काटने पर 1 हजार रुपये के दंड का प्रावधान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-08 12:55 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिवसेना प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के दिल्ली दौरे को लेकर वन व सांस्कृतिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है-उद्धव ठाकरे हमारे साथ थे, तो जेब में इस्तीफा लेकर चलने की धमकी देते थे। यह कहकर चिड़ाते थे कि इन्हें हर निर्णय के लिए दिल्ली जाना पड़ रहा है, लेकिन अब उद्धव पर ही वह नौबत आयी है। उनको दिल्ली जाना पड़ रहा है। अब स्थिति यह है कि वे जेब में इस्तीफे की बात करें, तो उनकी जेब से इस्तीफा न निकाल लिया जाए। यह चिंता का विषय है। मुनगंटीवार ने कहा कि आरक्षण मामले में किसी भी समाज का नुकसान नहीं होना चाहिए। इसके अलावा निजी क्षेत्र में वृक्ष काटने पर 1 हजार रुपए दंड का प्रावधान किया गया है।

हिंदू आरक्षण के विरोधियों के साथ

गुरुवार को मुनगंटीवार ने कहा कि बांग्लादेश में अराजकता है और हिंदुओं की रक्षा आवश्यक है। रसिया में हमले के समय केंद्र सरकार ने हिंदुओं की जवाबदारी ली थी। उद्धव ठाकरे बांग्लादेश में हिंदुओं की रक्षा करने को कह रहे हैं, लेकिन सीएए और हिंदू को आरक्षण का विरोध करनेवालों के साथ हैं। लाडली बहन योजना को चुनौती के मामले पर कहा कि इस संबंध में न्यायालय ने निर्णय दिया है, अब उसपर कुछ कहा नहीं जा सकता है। ओबीसी आरक्षण के संबंध में प्रकाश आंबेडकर के वक्तव्य पर कहा कि सभी नेता अपने मत रखते हैं। यह अवश्य है कि आरक्षण देते समय किसी समाज का नुकसान नहीं होना चाहिए।

उद्धव ठाकरे 3 दिन के दिल्ली दौरे पर हैं। वे कांग्रेस व अन्य दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। मुनगंटीवार ने कहा- उद्धव को दिल्ली में अपाइंटमेंट लेकर मुख्यमंत्री पद की याचना करनी पड़ रही है। उनके मित्र दल के नेता बताने को तैयार नहीं है कि उद्धव मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं। कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी के नेता चुप है। जो समाचार सुने जा रहे हैं उसमें कोई तथ्य नहीं लगता है। उद्धव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाता तो कांग्रेस व शरद पवार की एनसीपी के नेता कुछ जरुर बोलते। उद्धव को वन-वन भटकना पड़ रहा है।



Tags:    

Similar News