Mumbai News: फिर उलटफेर! तीन घंटे के अंतराल में उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे से मिले मुकेश अंबानी

  • मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात ने राज्य की राजनीति गर्मा दी
  • तीन घंटे के अंतराल में उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे से मुलाकात
  • मुकेश अंबानी की मुलाकात से फिर उलटफेर की सुगबुगाहट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 16:22 GMT

Mumbai News : देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की राज्य के पूर्व और मौजूदा मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात ने राज्य की राजनीति गर्मा दी है। मंगलवार रात मुकेश अंबानी पहले पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए उनके निवास स्थान पहुंचे, जहां उन्होंने लगभग 2 घंटे तक ठाकरे से मुलाकात की। इसके बाद अंबानी ठाकरे के घर से सीधे निकलकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के वर्षा निवास स्थान पर पहुंचे। जहां वह लगभग एक घंटे तक मौजूद रहे। 3 घंटे के अंतराल में ठाकरे और शिंदे से हुई अंबानी की मुलाकात के बाद राज्य की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। आखिरकार इन दोनों नेताओं से अंबानी ने मुलाकात क्यों की, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

राज्य में अगले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले मुकेश अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी के साथ करीब साढ़े 10 बजे उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए उनके निवास स्थान मातोश्री पहुंचे। खबर है कि इस मुलाकात के दौरान उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे आदित्य ठाकरे और तेजस ठाकरे भी मौजूद थे। 2 घंटे तक चली मुलाकात के बाद अंबानी पिता पुत्र लगभग एक बजे के करीब वर्षा बंगले पर पहुंचे। जहां वह एक घंटे तक मौजूद रहे। अंबानी ने ठाकरे और शिंदे से मुलाकात किस वजह से की, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन शिंदे गुट के नेताओं का कहना है कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इस मुलाकात को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं।

गौरतलब है कि वंचित बहुजन आघाडी के प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ मोकले ने तीन दिन पहले एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा था कि 5 अगस्त को भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने अकेले मातोश्री बंगले पर जाकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। जबकि इससे पहले शिवसेना (उद्धव) सांसद संजय राऊत 25 जुलाई को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले थे। राजनीतिक गलियारों में इन दोनों मुलाकातों को अब अंबानी की ठाकरे और शिंदे की मुलाकात से छोड़कर देखा जा रहा है। लोग यह कयास भी लगा रहे हैं कि कहीं राज्य में फिर से तो कोई उलटफेर नहीं होने वाला है।

Tags:    

Similar News