बड़ी रणनीति: विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक्शन में शरद पवार, जहां मजबूत स्थिति वहीं करेंगे दावा

  • जिस सीट पर मजबूत स्थिति होगी उसी पर करेंगे दावा
  • अजित गुट के विधायक लौटे तो क्या करेंगे पवार?
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री सूर्यकांता पाटील शरद गुट में शामिल हुईं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-25 15:40 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद महाविकास आघाडी के तीनों दलों में जोश का माहौल है। यही कारण है कि तीनों ही दल आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। मंगलवार को राकांपा (शरद) अध्यक्ष शरद पवार की उपस्थिति में पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के राज्य के सभी जिला अध्यक्षों से मिले इनपुट के आधार पर सीटों का जायजा लिया। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में किस विधानसभा सीट पर पार्टी की स्थिति मजबूत है। अजित गुट के विधायकों को वापस लेने पर पवार ने कहा कि इस पर फैसला पार्टी के नेताओं से चर्चा कर लिया जायेगा।

खबर है कि शरद गुट की नजरें उन विधानसभा सीटों पर ज्यादा हैं, जिन सीटों पर लोकसभा चुनाव में बढ़त देखी गई थी। पवार ने पार्टी के जिला अध्यक्षों से मजबूत स्थिति वाली विधानसभा सीटों की जो जानकारी मांगी थी, वह जानकारी पवार को मिल गई है। अगले एक-दो दिनों में उन सीटों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर उसी के आधार पर तय किया जाएगा कि महाआघाडी के दलों के साथ जब सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हो तो कितनी सीटों की मांग की जाए। पवार ने कहा कि पार्टी की जिन सीटों पर मजबूत स्थिति होगी उन्हीं सीटों पर आघाडी की बैठक में चर्चा करेंगे।

अजित गुट के विधायक लौटे तो क्या करेंगे पवार?

पिछले कुछ दिनों से चर्चा है कि राकांपा (अजित) के कुछ विधायक शरद गुट में वापस लौट हो सकते हैं। जब इसको लेकर शरद पवार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विधायकों को वापस लेने का फैसला कितना सही है, इसको लेकर वह पार्टी के नेताओं को विश्वास में लेकर बात कर ही कोई निर्णय लेंगे। पवार ने कहा कि अगर इन लोगों को वापस लेने से पार्टी को कुछ फायदा होगा, तो इस पर जरूर विचार करेंगे। अजित गुट के विधायकों के वापस शरद गुट में जाने की खबरों पर राकांपा (अजित) प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा है कि यह खबरें पूरी तरह से निराधार हैं। तटकरे ने कहा कि पार्टी का कोई भी विधायक अजित पवार का साथ नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि शरद गुट के लोग ही इस तरह की फर्जी खबरें फैला रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सूर्यकांता पाटील शरद गुट में शामिल हुईं

तीन दिन पहले भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सूर्यकांता पाटील मंगलवार को शरद पवार की उपस्थिति में शरद गुट में शामिल हो गईं। इस मौके पर सूर्यकांता ने कहा कि इससे पहले भी वह कई वर्षों तक पवार के साथ काम कर चुकी हैं। साल 2014 से पहले वह राकांपा (अविभाजित) में ही थीं। साल 2014 में मोदी सरकार के आने के बाद उन्होंने राकांपा छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था।

Tags:    

Similar News