बदलापुर: सफाईकर्मी की शर्मनाक हरकत, नर्सरी की छात्राओं से रेप, गुस्साए लोगों ने रोकी ट्रेन

  • सीएम ने दिया पोस्को के तहत मामला दर्ज कर फास्टट्रैक कोर्ट में सुनवाई का निर्देश
  • आईपीएस आरती सिंह के नेतृत्व में एसआईटी करेगी जांच: फडणवीस
  • स्कूल प्रिंसिपल और क्लास टीचर निलंबित

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-20 16:02 GMT

डिजिटल डेस्क, बदलापुर।ठाणे. आदर्श विद्यालय में नर्सरी की दो मासूम छात्राओं के साथ कथित दुराचार की घटना को लेकर मंगलवार को बदलापुर में बवाल हुआ। आरोपी स्कूल के सफाईकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर अभिभावकों सहित हजारों लोगों ने रेलवे स्टेशन और रेल पटरी पर प्रदर्शन किया। इससे कर्जत-कल्याण के बीच लोकल और मेल-एक्सप्रेस ट्रेन सेवा लड़खड़ा गई। भीड़ को रेलवे ट्रैक से हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बावजूद लोग वहां से नहीं हटे। आरोपी सफाईकर्मी अक्षय शिंदे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पोस्को के तहत मामला दर्ज करने और फास्टट्रेक कोर्ट में सुनवाई का निर्देश दिया है। उपमुख्यमंत्री और गृह विभाग के मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विशेष जांच टीम (एसआईटी) से जांच कराने की घोषणा की है। फडणवीस ने कहा कि आईपीएस अधिकारी आरती सिंह एसआईटी जांच का नेतृत्व करेंगी। कर्तव्य में लापरवाही के लिए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सहित स्थानीय थाने के तीन पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। आदर्श स्कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल और क्लास टीचर को निलंबित कर दिया है। इस मामले में विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरा है।

बच्चियों को वाशरूम ले जाता था आरोपी

सूत्रों के अनुसार 23 वर्षीय आरोपी इसी महीने स्कूल में क्लीनर नियुक्त किया गया था। वह बच्चियों को वॉशरूम पहुंचाता और वापस लाता था। 12 और 13 अगस्त को नाबालिग बच्चियों के साथ शर्मनाक हरकत आरोपी ने की। 14 अगस्त को एक बच्ची ने परिजन को इसकी जानकारी दी। डॉक्टर से जांच कराई गई तो घिनौनी हरकत पता चली। इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई। लेकिन पुलिस ने शिकायत मिलने के 12 घंटे बाद मामला दर्ज किया। इसके बाद दूसरी छात्रा ने भी अपनी मां से इसी तरह की शिकायत की।

स्कूल के बाहर प्रदर्शन, आरोपी को फांसी देने की मांग

अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने मंगलवार सुबह स्कूल के सामने उग्र प्रदर्शन किया। आरोपी को फांसी देने की मांग भी की गई। गुस्साए लोगों ने आज बदलापुर में बंद का आह्वान किया था। नाराज लोगों की भीड़ बदलापुर स्टेशन पर भी जुट गई। इसके बाद इस रूट पर ट्रेन सेवा रोक दी गई।

30 लोकल सेवाएं रद्द

ट्रैक पर जमा भीड़ के कारण 30 से ज्यादा लोकल गाड़ियां रद्द कर दी गईं। लंबी दूरी की 12 मेल-एक्सप्रेस गाड़ियां परिवर्तित मार्ग से चलाई गईं।

Tags:    

Similar News