एमएचटी-सीईटी सेल: इंजीनियरिंग-फार्मेसी में दाखिले की प्रवेश परीक्षा के नतीजे पर सवाल, मिले अंक बताने की मांग

  • सीईटी सेल ने 100 पर्सेंटाइल वाले विद्यार्थियों के बैच की जानकारी दी
  • अभिभावकों ने कहा-विद्यार्थी को मिले अंक बताएं
  • 22 अप्रैल से 16 मई के बीच परीक्षा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-25 16:10 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. इंजीनियरिंग और फार्मेसी में दाखिले से जुड़ी प्रवेश परीक्षा के नतीजों को लेकर जारी विवाद के बीच एमएचटी-सीईटी सेल ने मंगलवार को 100 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल करने वाले परीक्षार्थियों की शिफ्ट के मुताबिक जानकारी सार्वजनिक की। इन विद्यार्थियों ने किस तारीख को, किस समय पर परीक्षा दी थी, यह जानकारी भी सीईटी सेल ने दी है। बावजूद इसके अभिभावकों की चिंता का समाधान नहीं हुआ है। एक अभिभावक ने कहा कि सीईटी सेल ने जो जानकारी सार्वजनिक की है, वह किसी काम की नहीं है। कायदे से हर शिफ्ट में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले विद्यार्थी के अंक और कितने विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, यह जानकारी देनी चाहिए। हर बैच के टॉपर का नाम जानकर हम क्या करेंगे? हमें पहले से पता है कि 37 विद्यार्थियों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं।

विद्यार्थी देख सकेंगे उत्तर पुस्तिका

नतीजों पर उठाए जा रहे सवालों के बीच सीईटी सेल के कमिश्नर दिलीप सरदेसाई ने हाल ही में पर्सेंटाइल निकालने के तरीके को पारदर्शी बताया था। आशंकाओं के समाधान के लिए सीईटी सेल की वेबसाइट पर 27 और 28 जून को विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका उपलब्ध कराई जाएगी, जिसे विद्यार्थी अपनी लॉग-इन के जरिए देख सकेंगे।

22 अप्रैल से 16 मई के बीच परीक्षा

इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेजों में प्रवेश से जुड़ी सीईटी सेल की परीक्षा 22 अप्रैल से 16 मई के बीच हुई थी। पीसीएम और पीसीबी समूह के लिए 159 केंद्रों पर परीक्षा ली गई थी। कुल 6 लाख 75 हजार 337 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा में पीसीबी समूह के 17 जबकि पीसीएम समूह के 20 विद्यार्थियों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं।

Tags:    

Similar News