राजनीतिक हड़कंप: अजित पवार की शरद पवार से मुलाकात के बाद सुप्रिया ने कहा यह सिर्फ एक पारिवारिक मुलाकात

  • अजित पवार और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की मुलाकात
  • सुप्रिया ने कहा यह सिर्फ एक पारिवारिक मुलाकात
  • मचा राजनीतिक हड़कंप

Bhaskar Hindi
Update: 2023-11-10 15:09 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की मुलाकात ने राज्य का सियासी पारा एक बार फिर बढ़ा दिया है। चाचा-भतीजे की मुलाकात के बाद अब अटकलों का दौर शुरू हो गया है। दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात शरद पवार के चचेरे भाई प्रतापराव पवार के घर पुणे में हुई। इस मुलाकात के दौरान राकांपा (शरद) सांसद सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं। शरद से मुलाकात के बाद अजित दिल्ली रवाना हो गए, जहां उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शरद पवार ने इस मुलाकात को एक पारिवारिक मुलाकात बताया है। अजित की भेंट के पहले दिलीप वलसे पाटील ने भी शरद पवार से मुलाकात की थी।

हमारी किसी से व्यक्तिगत लड़ाई नहीं

शुक्रवार दोपहर अजित पवार पुणे में प्रतापराव पवार के घर पहुंचे, जहां पहले से ही शरद पवार और राकांपा (शरद) सांसद सुप्रिया सुले मौजूद थे। प्रतापराव के घर पवार परिवार की मुलाकात के बाद अब तरह-तरह के तर्क दिए जा रहे हैं। मुलाकात के बाद सुप्रिया सुले ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह एक पारिवारिक स्नेह भोज का कार्यक्रम था, जिसमें सभी शामिल हुए थे। सुले ने कहा कि अजित और शरद के बीच भले ही राजनीतिक टकराव देखने को मिलता हो लेकिन हमारी किसी से व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। यह आयोजन हमारे घर में हुआ है और ये हमारे संस्कार हैं।

दिल्ली में गृहमंत्री से भेंट

शरद पवार से मुलाकात के बाद अजित पवार दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। वहां अजित के साथ राकांपा कार्याध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल भी थे, दोनों नेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस भेंट में क्या चर्चा हुई इसका खुलासा खबर लिखे जाने तक नहीं हो पाया था। गौरतलब है कि अजित पवार को कुछ दिनों पहले डेंगू हो गया था, और डॉक्टरों की सलाह पर वे अपने सरकारी निवास पर आराम कर रहे थे। लेकिन राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा थी कि अजित पवार नाराज हैं। हालांकि इसको लेकर अजित गुट की तरफ से कभी कोई बयान जारी नहीं हुआ है। कुछ दिनों पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के दौरे पर आए थे तो गोंदिया एयरपोर्ट पर प्रफुल्ल पटेल ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इसके बाद यह मुलाकात राज्य में चर्चा का विषय बन गई थी।


Similar News