गोलीबारी: सलमान मामले में पनवेल पुलिस ने दायर की चार्जशीट, लॉरेंस बिश्नोई ने 25 लाख की सुपारी दी थी

  • पाकिस्तान से हथियार मांगने की थी योजना
  • हत्या के बाद श्रीलंका भागने का प्लान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 15:57 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. अभिनेता सलमान खान के घर पर हुई गोलीबारी की जांच कर रही नवी मुंबई पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि लॉरेंस गैंग ने सलमान की हत्या के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी गयी थी। इसके लिए आरोपी पाकिस्तान से एके-47 राइफल, एके-92 राइफल और एम-16 राइफल खरीदने की तैयारी में थे। इसके अलावा उसने जिगना पिस्तौल भी हासिल करने की कोशिश की, जिसका इस्तेमाल पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए किया गया था। पुलिस ने अब इस मामले में गिरफ्तार लॉरेंस गैंग के 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। 24 अप्रैल को नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था जो पनवेल में सलमान की कार पर हमले की साजिश रच रहे थे.

आरोपियों की पहचान धनंजय उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ न्हाई, वासपी खान उर्फ वसीम चिकना और जीशान खान उर्फ जावेद खान के रूप में हुई थी । इस मामले में पांचवें आरोपी को पुलिस ने 3 जून को हरियाणा से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इस मामले में लॉरेंस, उसके भाई अनमोल बिश्नोई , गोल्डी बरार समेत कुल 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी थी। 24 अप्रैल को हमने 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बेंगलुरु से पकड़ा गया शातिर शूटर, इस मामले में 10-12 आरोपियों की तलाश जारी है।

चार्जशीट में जिक्र किया गया है कि गोरेगांव फिल्म सिटी,अभिनेता के पनवेल फार्म हाउस और कई शूटिंग स्थलों का भी निरीक्षण किया था। पुलिस ने उनके मोबाइल फोन से ऐसे कई वीडियो जब्त किए हैं. कई फोन और सिम कार्ड भी जब्त किए गए हैं.

अजय कश्यप ने पाकिस्तान में रहने वाले डोगर नाम के शख्स से वीडियो कॉल के जरिए संपर्क किया था। सलमान पर हमला करने के लिए एके-47 लेने जा रहा था।

इस बात का भी खुलासा हुआ है कि नाबालिग के जरिए सलमान पर हमला कराया जाता फिर आरोपी श्रीलंका भाग जाते, कन्याकुमारी से नाव के जरिए श्रीलंका भागने की योजना बनाई थी। मुंबई, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे, पुणे और गुजरात के लॉरेंस और संपत नेहरा गिरोह के 60 से 70 गिरोह सलमान खान पर नजर रख रहे थे।

इधर 14 अप्रैल को सुबह 5 बजे सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने फायरिंग की गई थी. दो बाइक पर आए हमलावरों ने 5 राउंड फायरिंग की थी.शूटिंग के वक्त सलमान घर के अंदर थे। इस घटना के बाद सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच 10 जुलाई तक चार्जशीट दायर करने की तैयारी में है।

Tags:    

Similar News