Mumbai News: उद्धव की दोटूक - महायुति ने सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया तो अगले ही दिन हम कर देंगे

  • हमारे लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी महत्वपूर्ण नहीं- पटोले
  • अगले दो-तीन दिनों में आचार संहिता लग जाएगी- पवार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-14 13:30 GMT

Mumbai News : महाविकास आघाडी में एक ओर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर तस्वीर साफ होती नहीं दिख रही है। हालांकि उद्धव गुट बार-बार मुख्यमंत्री पद पर आकर रुक जाता है। कुछ दिनों पहले ही शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर कांग्रेस और राकांपा (शरद) मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान कर देते हैं तो उन्हें कोई एतराज नहीं होगा। लेकिन रविवार को ठाकरे ने महाआघाडी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने पुराने बयान पर यू-टर्न लेते हुए कहा कि अगर महायुति मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर देती है तो अगले दिन हम भी सीएम पद के दावेदार की घोषणा कर देंगे। लेकिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि हमारे लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी महत्वपूर्ण नहीं है। रविवार को मुंबई के पांच सितारा होटल में महाविकास आघाडी के तीनों दलों कांग्रेस, राकांपा (शरद) और शिवसेना (उद्धव) के प्रमुख नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की महायुति सरकार पर 'गद्दारों का पंचनामा' जारी कर निशाना साधा। इस मौके पर ठाकरे ने कहा कि भाजपा की स्थिति दयनीय हो गई है। गद्दारों और चोरों के नेतृत्व में महायुति चुनाव लड़ने जा रही है। लेकिन यह चुनाव महाआघाडी और महायुति के बीच ही होगा। ठाकरे ने कहा कि युति के लोग हमसे मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्हें अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान करने दीजिए, हम अगले ही दिन महाआघाडी के सीएम उम्मीदवार के चेहरे की घोषणा कर देंगे।

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। हम सभी एक हैं और सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें महाराष्ट्र को बचाना है। पटोले ने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी उतनी महत्वपूर्ण हमारे लिए नहीं है, जितनी महायुति के लिए है।

अगले दो-तीन दिनों में आचार संहिता लग जाएगी- पवार

उधर जब राकांपा (शरद) अध्यक्ष शरद पवार से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो बयान उद्धव ठाकरे ने दिया है, वही हमारा जवाब है। पवार ने कहा कि हम सभी एक साथ बैठकर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान करेंगे। पवार ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि अगले दो-तीन दिनों में राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लग जाएगी।

Tags:    

Similar News