Mumbai News: बदलापुर एनकाउंटर पर बोलीं सुप्रिया सुले, यह बंदूकों का नहीं, शाहू जी महाराज और आंबेडकर का देश है

  • फडणवीस के हाथ में रिवाल्वर लिए पोस्टर पर विवाद
  • सुप्रिया सुले ने साधा निशाना
  • बंदूकों का नहीं, शाहू जी महाराज और आंबेडकर का देश है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-25 16:51 GMT

Mumbai News : बदलापुर स्कूल यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर के बाद राज्य में सियासी माहौल गरमाया हुआ है। वहीं अब इस एनकाउंटर को लेकर मुंबई में पोस्टर वार भी शुरू हो गया है। मुंबई के बांद्रा और दूसरे इलाकों में कई जगह उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बैनर लगाए गए हैं, जिसमें उनके फोटो के साथ 'बदला पूरा' लिखा हुआ दिखाया गया है। इस बैनर में फडणवीस के हाथ में रिवाल्वर (बंदूक) दिखाई गई है। विपक्ष ने इस तरह के पोस्टर लगाने पर फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत के बाद ये कैसी मर्दानगी दिखाई जा रही है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार ने बदलापुर एनकाउंटर को लेकर सवाल पूछते हुए कहा कि पुलिस हिरासत में पहले आरोपी को मौत के घाट उतार दिया जाता है और उसके बाद खुद गृहमंत्री के हाथ में रिवाल्वर लिए हुए पोस्टर लगाए जाते हैं। आखिर महाराष्ट्र में क्या चल रहा है। वडेट्टीवार ने कहा कि एक ओर महाराष्ट्र में जंगलराज की दस्तक हो चुकी है, दूसरी ओर गृहमंत्री के इस तरह के पोस्टर लगना, चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि आरोपी की दिन दहाड़े मौत के बाद कैसी मर्दानगी दिखाई जा रही है। शिवसेना (उद्धव) सांसद एवं प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि जिस तरह से गृहमंत्री के हाथ में बंदूक लिए पोस्टर लगाए गए हैं, उससे साफ हो गया है कि कानून का राज अब इस देश में खत्म हो गया है।

राकांपा (शरद) सांसद सुप्रिया सुले ने फडणवीस के पोस्टर लगने पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे इस बात का सबसे ज्यादा दुख है कि फडणवीस बंदूक दिखा रहे हैं। सुले ने कहा कि यह बंदूकों का देश नहीं है, यह छत्रपति शाहू जी महाराज और आंबेडकर का देश है। उन्होंने कहा कि अगर गृह मंत्री फडणवीस बंदूक दिखाएंगे तो हम उन्हें संविधान दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि जब आज कोई बच्चा गृहमंत्री फडणवीस के हाथ में बंदूक वाला बैनर देखेगा तो वह क्या सोचेगा? अभी तक हम यह बातें सिर्फ मिर्जापुर टीवी सीरियल में देखते आए हैं, लेकिन अब हकीकत में भी दिखनी लगी हैं।

मुंबई के कुछ इलाकों में कुछ ऐसे भी बैनर लगाए गए हैं जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अलग-अलग फोटो हैं। इन पोस्टरों में ऊपर लिखा हुआ है कि फर्क साफ है। उद्धव ठाकरे के राज में जहां पुलिस वसूली करती थी, वहीं अब फडणवीस के राज में पुलिस जनता की सुरक्षा कर रही है। मुंबई के इतिहास में शायद यह पहला मौका है जब किसी एनकाउंटर के बाद राज्य के गृहमंत्री के हाथ में रिवाल्वर लिए हुए पोस्टर लगे हों।

Tags:    

Similar News