Mumbai News: कंगना रनौत की विवादित फिल्म इमरजेंसी को कुछ सीन हटाने के बाद ही रिलीज की इजाजत

  • सीबीएफसी ने बॉम्बे हाई कोर्ट को दी जानकारी
  • 30 सितंबर को मामले की अगली सुनवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-26 14:59 GMT

Mumbai News : अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी से कुछ सीन और डायलॉग हटाने के बाद केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) फिल्म को रिलीज करने की इजाजत देगा। सीबीएफसी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सीबीएफसी की संशोधन समिति ने इसमें कुछ सीन और डायलाग हटाने की सिफारिश की है। इस फिल्म को लेकर सिख संगठनों ने आरोप लगाया है कि इसमें सिख समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है। पहले 6 सितंबर को फिल्म को रिलीज किया जाना था, लेकिन सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा प्रमाणपत्र जारी नहीं किये जाने से फिल्म की रिलीज लटकी हुई है।

अभिनेत्री कंगना रनौत ने इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है। वह इस फिल्म की निर्देशक और सह-निर्माता भी हैं। शिरोमणि अकाली दल समेत कुछ सिख संगठनों ने फिल्म में सिख समुदाय को जिस तरह से पेश किया गया है, उसको लेकर आपत्ति जताई है। न्यायमूर्ति बी.पी. कोलाबावाला और न्यायमूर्ति फिरदौस पूनीवाला की पीठ को सीबीएफसी के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने बताया कि बोर्ड की संशोधन समिति ने अपना फैसला ले लिया है।

समिति ने प्रमाणपत्र जारी करने और फिल्म को रिलीज करने से पहले कुछ कट लगाने का सुझाव दिया है। जबकि जी एंटरटेनमेंट की ओर से पेश वरिष्ठ वकील शरण जगतियानी ने इस बात पर निर्णय लेने के लिए समय मांगा कि फिल्म से सीन हटाए जा जा सकते हैं या नहीं। इसके बाद पीठ ने मामले की अगली सुनवाई 30 सितंबर को रखी है। पिछले सप्ताह पीठ ने सीबीएफसी को फिल्म को प्रमाण पत्र जारी करने पर जल्द निर्णय लेने का निर्देश दिया था।

Tags:    

Similar News