Mumbai News: दानवे का आरोप - शिंदे सरकार मुख्य सचिव सुजाता सौनिक पर पद छोड़ने का दबाव बना रही

  • दानवे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल को लिखा पत्र
  • शिंदे सरकार मुख्य सचिव सुजाता सौनिक पर दबाव बना रही

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-20 15:32 GMT

Mumbai News : विधान परिषद में विपक्ष के नेता एवं शिवसेना (उद्धव) के वरिष्ठ नेता अंबादास दानवे ने राज्य की शिंदे सरकार पर राज्य के वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को परेशान करने का आरोप लगाया है। दानवे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को पत्र के माध्यम से राज्य के आईएएस अधिकारियों पर हो रहे अन्याय के बारे में जानकारी दी है। दानवे ने पत्र में लिखा है कि एक ओर सरकार राज्य में पहली महिला मुख्य सचिव बनाने को लेकर अपनी पीठ थपथपा रही है, दूसरी ओर अब उसी महिला मुख्य सचिव सुजाता सौनिक पर पद छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह शिंदे सरकार के दोहरे रवैये को दर्शाता है।

दानवे ने राज्यपाल राधाकृष्णन को पत्र में लिखा है कि साल 1987 बैच की आईएएस अधिकारी एवं राज्य की मुख्य सचिव सुजाता सौनिक को भारतीय प्रशासनिक सेवा में तीन दशक से ज्यादा का अनुभव है। लेकिन पिछले कुछ महीनों से उन पर कुछ कारणों के चलते इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि इस तरह की भी चर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें सुजाता के पति मनोज सौनिक को किसी साजिश में फंसाया जा सकता है। जिसके चलते सौनिक परिवार में डर का माहौल है।

दानवे ने पत्र में आगे लिखा है कि इसके अलावा राज्य के दूसरे आईएएस अधिकारी जिनमें वी राधा और आई ए कुंदन जैसे काबिल अधिकारियों को महत्वपूर्ण विभागों से हटाकर उन्हें कम महत्व वाले विभागों में स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे राज्य के आईएएस अधिकारियों में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। दानवे ने राज्यपाल राधाकृष्णन से इस मामले में हस्तक्षेप कर पारदर्शी जांच करने का आदेश देने की मांग की है।

Tags:    

Similar News