विधान परिषद के चुनाव: कांग्रेस छोड़ सभी पार्टियों के विधायक तीन दिन तक होटलों में रहेंगे, विधायकों को टूटने से बचाने की पहल

  • 12 जुलाई को होने वाले है विधान परिषद चुनाव
  • विधायकों को टूटने से बचाने की पहल, विधान परिषद के चुनाव हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-10 15:49 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. महाराष्ट्र में 12 जुलाई को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए महाविकास आघाडी और महायुति के बीच जोरदार जंग देखने को मिल सकती है। इस चुनाव में 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। ऐसे में सभी दलों ने अपने विधायकों को टूटने से बचने के लिए होटल में शिफ्ट कर दिया है। यह विधायक अगले तीन दिनों तक होटल में रहेंगे। जिन पार्टियों ने अपने-अपने विधायकों को होटल में ठहराया है उनमें भाजपा, शिवसेना (शिंदे), शिवसेना (उद्धव), राकांपा (अजित) और राकांपा (शरद) शामिल हैं। कांग्रेस ने अपने विधायकों को किसी भी होटल में नहीं ठहराने का फैसला किया है।

शिवसेना (शिंदे) के एक विधायक ने 'दैनिक भास्कर' को बताया कि जब साल 2022 में विधान परिषद का चुनाव हुआ था तो उस समय पार्टी ने काफी गुणा भाग कर वोट दिए थे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस चुनाव में महायुति की कमान संभाली हुई है। शिंदे युति के सभी विधायकों से संपर्क में हैं। इस विधायक ने यह भी कहा कि सभी दल अपने-अपने विधायकों को लेकर कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहते। यही कारण है कि पार्टी ने हमें बांद्रा के ताज लैंड होटल में ठहराने का फैसला किया है। भाजपा के विधायकों को ताज प्रेसिडेंट कोलाबा में रोका गया है। भाजपा के जो विधायक मुंबई के हैं वे अपने घर पर रहेंगे। उद्धव ठाकरे ने भी अपने विधायकों को अंधेरी के आईटीसी मराठा होटल में ठहराया है। खबर है कि ठाकरे इन विधायकों से चुनाव से पहले मुलाकात कर सकते हैं।

राकांपा (अजित) के विधायकों को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा की जा रही है कि ये क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं। लेकिन अजित गुट के एक विधायक ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि अजित पवार ने सभी विधायकों को एकजुट होकर चुनाव में वोट करने की अपील की है। अजित ने अपने सभी विधायकों को आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट का भी वादा किया है। फिलहाल सभी विधायक एकजुट हैं। अजित ने अपने सभी विधायकों को अंधेरी के ललित होटल में ठहराया है। शरद पवार के विधायकों का होटल में ठहरने का इंतजाम शेतकरी कामगार पक्ष के जयंत पाटील ने किया है।

चिंतित हैं शेतकरी के जयंत पाटील

शेतकरी कामगार पक्ष के नेता जयंत पाटील भी विधान परिषद के चुनाव मैदान में हैं। हालांकि पाटील के चेहरे पर चिंता की लकीरें अभी से दिख रही हैं। जयंत को अभी तक शरद पवार ने खुलेआम समर्थन देने का ऐलान किया है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले से जब विधान परिषद के चुनाव में किस पार्टी को वोट करना है, यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी तक हमने फैसला नहीं किया है। जो दिल्ली से फरमान आएगा उसे वोट देंगे।

Tags:    

Similar News