सेंट्रल हॉल में समारोह: महाराष्ट्र विधान परिषद के सेवानिवृत्त पांच सदस्यों को दी जाने वाली है विदाई

  • विधान परिषद के पांच सदस्य 21 जून को सेवानिवृत्त हो गए
  • सेंट्रल हॉल में समारोह के दौरान दी जाएगी विदाई

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-26 15:13 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधान परिषद के सेवानिवृत्त हुए पांच सदस्यों को गुरुवार को विदाई दी जाएगी। विधान परिषद के पांच सदस्य 21 जून को सेवानिवृत्त हो गए हैं। इन पांचों सदस्यों के लिए महाराष्ट्र विधान भवन के सेंट्रल हॉल में दोपहर 3 बजे विदाई समारोह आयोजित होगा। भाजपा के सुरेश धस, प्रवीण पोटे- पाटील और रामदास आंबटकर, शिवसेना (उद्धव) के नरेंद्र दराडे, शिवसेना (शिंदे) के विप्लव बाजोरिया का कार्यकाल 21 जून को खत्म हो गया है।

विधान परिषद के सेवानिवृत्त हुए पांचों सदस्य स्थानीय प्राधिकारी कोटे से निर्वाचित हुए थे। राज्य में अधिकांश स्थानीय निकायों का कार्यकाल खत्म हो गया है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण का मुद्दा प्रलंबित होने के कारण स्थानीय निकायों का चुनाव नहीं हो पाए हैं। इससे विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारी कोटे के इन पांच सीटों पर जल्द चुनाव होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

विधानमंडल के समारोह में विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर, विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोर्हे, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरी जिरवाल, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, विधान परिषद के विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, विधानसभा के विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, संसदीय कार्य मंत्री चंद्रकांत पाटील की मौजूदगी रहेगी। इस मौके पर दोनों सदनों के सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।



Tags:    

Similar News